World

दुबई में गाड़ी चलाने वाले भारतीय शख्स की लगी 40 करोड़ की बंपर लॉटरी

20220722 171756 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Lottery Prize: कई सालों से दुबई (Dubai) में ड्राइवर की नौकरी करके अपने परिवार का जैसे तैसे पेट पालने वाले भारतीय शख्स की किस्मत उस वक्त पलट गई जब 40 करोड़ रुपये की लॉटरी (Lottery) लगी. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में रहने वाले रंजीत सोमराजन (Ranjeet Somrajan) ने अलग-अलग देशों में रहने वाले 9 साथियों के साथ मिलकर 2 करोड़ दिरहम की लॉटरी जीती है. रंजीत का कहना है कि वो पिछले तीन सालों से लॉटरी का टिकट (Lottery Ticket) खरीद रहे थे.

UAE की वेबसाइट खलीज टाइम्स के मुताबिक केरल के रहने वाले और अबु धाबी में ड्राइवर का काम करने वाले रंजीत सोमराजन ने कभी उम्मीद भी नहीं की थी कि उन्हें इतनी भारी रकम लॉटरी के जरिए मिल जाएगी. रंजीत ने बताया कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरा जैकपॉट लग जाएगा.

ये भी पढ़ें -: OP राजभर को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा, क्या राष्ट्रपति चुनाव में BJP को सपोर्ट करने का इनाम?

उन्हें लगा था कि वो दूसरे या तीसरे स्थान पर आने वाली लॉटरी जीत सकते हैं. रंजीत के मुताबिक इस बार लॉटरी में दूसरा पुरस्कार 30 लाख और तीसरा पुरस्कार 10 लाख दिरहम था. लॉटरी लगने के बाद उन्हें रिश्तेदारों और दोस्तों के लगातार फोन आ रहे हैं और उन्हें बधाइयां दे रहे हैं.

रंजीत ने खलीज टाइम्स को बताया कि वो साल 2008 से अबु धाबी में ड्राइवर की नौकरी कर रहे थे. उन्होंने दुबई में भी टैक्सी और अन्य कंपनियों में ड्राइवर की नौकरी की है. पिछले साल उन्होंने एक कंपनी में ड्राइवर की नौकरी की तो वहां से सैलरी नहीं मिली तो बहुत परेशान हो गए और जिंदगी जीना मुश्किल हो गया था. उनके ग्रुप में कुल 10 लोग हैं जो अलग अलग देशों से आए हैं.

ये भी पढ़ें -: लुलु मॉल में नमाज विवाद की जांच करने अबू धाबी से लखनऊ पहुंची टीम, जानें पूरा मामला…

उन्होंने बताया कि वो 10 लोग हैं जिसमें उनके अलावा पाकिस्तान (Pakistan), नेपाल (Nepal) और बांग्लादेश (Bangladesh) से भी लोग हैं जो मेरे साथ जुड़े हुए हैं. ये लोग एक होटल की पार्किंग (Hotel Parking) में काम करते थे. इन सभी लोगों ने दो खरीदो और एक मुफ्त पाओ स्कीम के तहत टिकट खरीदा था इसमें हर शख्स ने 100 दिरहम दिए थे.

टिकट 29 जून को रंजीत (Ranjeet) के नाम पर लिया गया और 40 करोड़ का बंपर इनाम जीता. उन्होंने दूसरे लोगों को भी सलाह दी है कि अपनी किस्मत को आजमाते रहना चाहिए. उन्हें इस बात पर पूरा भरोसा था कि उनके अच्छे दिन जरूर आएंगे क्योंकि उन्हें भगवान पर पूरा विश्वास था.

ये भी पढ़ें -: गिरती करेंसी के बीच बोले RBI गवर्नर- रुपये में तेज उतार-चढ़ाव और अस्थिरता बर्दाश्त नहीं करेंगे

ये भी पढ़ें -: राष्ट्रपति चुनाव के इतिहास में यशवंत सिन्हा तीसरे सबसे अधिक वोट पाने वाले विपक्षी उम्मीदवार


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-