दिल्ली BJP अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पद से दिया इस्तीफा, ये बने कार्यकारी अध्यक्ष…

दिल्ली BJP अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पद से दिया इस्तीफा, ये बने कार्यकारी अध्यक्ष…
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

दिल्ली नगर निगम चुनाव में बीजेपी की हार के बाद भाजपा के प्रदेश आदेश गुप्ता ने पद से इस्तीफा दे दिया है. जानकारी के मुताबिक आदेश गुप्ता ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को इस्तीफा सौंप दिया है. बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा ने उनका रिजाइन स्वीकार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक आदेश गुप्ता के इस्तीफे के बाद वीरेंद्र सचदेवा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. सचदेवा अगले अध्यक्ष की नियुक्ति तक कामकाज संभालेंगे.

एमसीडी चुनाव में भाजपा ने 250 वार्डों में से 104 सीटें जीती थीं. जबकि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने 134 पर जीत हासिल की थी. एमसीडी चुनाव में बीजेपी वहां भी सीट नहीं निकाल सकी थी, जहां आदेश गुप्ता जहां रहते हैं. इस बारे में आदेश गुप्ता ने कहा था कि इलाके तो सांसदों और विधायकों के होते हैं.

ये भी पढ़ें -: बिहार के समस्तीपुर में 50 साल के टीचर ने 20 साल की स्टूडेंट से रचाई शादी, Video हुवा वायरल…

आदेश गुप्ता एमसीडी के वार्ड नंबर 141 के राजेंद्र नगर में रहते हैं. यहां से आम आदमी पार्टी की आरती चावला ने जीत दर्ज की है. हालांकि आदेश गुप्ता आखिरी तक अपनी जीत का दावा करते रहे थे. उनका दावा था कि जब आखिरी रिजल्ट आएगा, तो सब साफ हो जाएगा.

आदेश गुप्ता ने कहा था कि बीजेपी ने नगर निगम का चुनाव मुद्दों पर लड़ा. 15 साल बाद भी हमारी परफॉर्मेंस बेहतर रही. दिल्ली की जनता ने बीजेपी पर भी विश्वास दिखाया है. ऐसा नहीं है कि पूरा समर्थन आम आदमी पार्टी को दे दिया है.

एमसीडी चुनाव के नतीजे आने के बाद आदेश गुप्ता ने आम आदमी पार्टी को घेरते हुए कहा था कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का इलाका साफ हो गया. इस पर जब उनसे सवाल किया गया कि आपके इलाके में भी बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया तो गुप्ता ने कहा था कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का कोई इलाका नहीं होता. इलाके सांसद और विधायकों के होते हैं. हम तो पूरी दिल्ली के अध्यक्ष हैं और दिल्ली के अध्यक्ष होने के नाते हम पूरी दिल्ली में काम करते हैं.

ये भी पढ़ें -: अचानक मौतों पर ऐक्शन में DCW: हंसते-खेलते मर रहे लोग, दिल्ली और केंद्र सरकार को भेजा नोटिस

ये भी पढ़ें -: करण जौहर का बॉलीवुड पर तंज, बोले- यहां रीढ़ की हड्डी है कमजोर औऱ…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-