Politics

दिग्विजय सिंह बोले- भारतीय से विवाह के बाद भी सोनिया इटैलियन तो ईरानी से शादी करने पर स्‍मृति ईरानी…

20220913 164435 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Digvijay Singh Reply on Smriti Irani: कांग्रेस पार्टी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा कर रही है। इस यात्रा की अगुवाई पार्टी के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी लगातार इस यात्रा को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साध रही है। दोनों दल की तरफ से वार पलटवार में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है। जहां बीजेपी कांग्रेस और गांधी परिवार पर आक्रामक हो, तो कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी पर दोगुना आक्रामक है। इन सबके बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बेंगलुरु में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा था।

बीजेपी की नेता स्मृति ईरानी के इस दौरा कहा था कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत के मौके पर कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल नहीं गए। इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया था कि स्वतंत्रा सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का नई दिल्ली में कर्तव्य पथ पर अनावरण किया जाना कांग्रेस को पसंद नहीं आया, क्योंकि पार्टी ने इस कदम का समर्थन करते हुए कोई बयान नहीं जारी किया। खैर,अब स्मृति ईरानी के इस बयान का हवाला देकर कांग्रेस उन पर पलटवार कर रही है।

ये भी पढ़ें -: गुलाम नबी आजाद बोले- आर्टिकल 370 ना मैं वापस दिला सकता हूं, ना कांग्रेस, ना पवार और ना ममता

वहीं, कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की बड़े नेतओं में शुमार स्मृति ईरानी से सवाल पूछा है? दिग्विजय सिंह ने एक यूजर के ट्वीट पर रिप्लाई देते हुए पूछा- भारतीय से विवाह के बाद भी सोनिया इटैलियन तो ईरानी से शादी करने पर स्‍मृति ईरानी कट्टर हिंदू कैसे बन गईं? हालांकि, कांग्रेस नेता के इस सवाल का जवाब अभी तक न भारतीय जनता पार्टी की तरफ से आया है और ना ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कोई बयान दिया है।

दरअसल, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने एक यूजर के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए ये सवाल पूछा? बेंगलुरु वानी नाम के एक ट्वीटर यूजर ने लिखा, सानिया मिर्जा पाकिस्तानी से शादी करके पाकिस्तानी हो गई। सोनिया गांधी एक भारतीय से शादी करके इटैलियन हो गई। इंदिरा गांधी एक पारसी से शादी करके मुस्लिम, लेकिन पारसी से शादी करके स्मृति ईरानी कट्टर हिंदू कैसे?

ये भी पढ़ें -: ज्ञानवापी केस में वाराणसी कोर्ट के फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत जाएगा मुस्लिम पक्ष

बता दें कि राहुल गांधी ने 7 सितंबर को कन्याकुमारी से 3,570 किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी। केरल में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का तीसरा दिन मंगलवार (13 सितंबर) को यहां कझाकूटम के निकट कन्यापुरम से शुरू हुआ, जहां यात्रा पिछले दिन समाप्त हुई थी। यात्रा के तहत 150 दिनों में पदयात्रा करते हुए कन्याकुमारी से कश्मीर तक की जाएगी।

ये भी पढ़ें -: स्कूटी रोके जाने पर पुलिसवालों पे भड़के BJP सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी- मैं छाती पर पैर रखकर नाचता हूं

ये भी पढ़ें -: अक्षय कुमार के विज्ञापन पर दहेज को बढ़ावा देने का आरोप, भड़के लोग सुनाने लगे खरी-खोटी

ये भी पढ़ें -: नवनीत राणा के खिलाफ फिर से एक मामला दर्ज, लव जिहाद के आरोप से जुड़ा है मामला


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-