India

थार को मोडिफाई करवाना कश्मीरी युवक को पड़ा भारी, मिली छह महीने की जेल, आपने भी तो नही किया ये काम? जानें…

20221121 230434 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

जम्मू कश्मीर में एक थार के मालिक को इसलिए छह महीने जेल की सजा मिली क्योंकि उसने कार को मोडिफाई करवाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रैफिक कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है। अगर आप भी अपनी कार को दूसरी कारों से अलग दिखाने के लिए मोडिफिकेशन करवाने की सोच रहे हैं, तो एक बार इस खबर को जरूर पढि़एगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में एक महिंद्रा थार के मालिक ने अपनी एसयूवी को मोडिफाई करवाया जिसके बाद कोर्ट ने छह महीने जेल की सजा सुना दी।

जम्मू कश्मीर की एक ट्रैफिक कोर्ट ने कार मोडिफिकेशन करवाने वालों के लिए बड़ा फैसला सुनाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रैफिक कोर्ट ने महिंद्रा थार के मालिक आदिल के खिलाफ यह फैसला दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कार मोडिफाई करवाने के मामले में कोर्ट ने कार के मालिक को थोड़ी राहत भी दी है। फैसले में कहा गया है कि अभियुक्त को पहले किसी मामले में दोषी नहीं ठहराया गया है। इसके साथ ही वह किसी भी तरह के गलत आचरण में भी शामिल नहीं है, इसलिए प्रोबेशन ऑफ ऑफेंडर एक्ट के तहत विचार करके प्रोबेशन का लाभ दिया है।

ये भी पढ़ें -: गालीकांड वाले श्रीकांत त्यागी ने खोला BJP के खिलाफ मोर्चा, कहा- भाजपाई आए तो कान पकड़कर गांव से बाहर करेंगे

कोर्ट ने प्रोबेशन के तहत थार के मालिक को दो लाख रुपये का बॉन्ड भरने और दो साल के लिए शांति और अच्छा व्यवहार रखने के लिए कहा है। ऐसा करने पर जेल नहीं जाना होगा। दो साल तक ऐसा करने के बाद इस मामले से पूरी तरह छुटकारा मिल जाएगा।

कोर्ट के इस फैसले के बाद अब राज्य में कानून का उल्लघंन कर कार मोडिफाई करवाने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस की ओर से बड़ा अभियान शुरू किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कोर्ट ने इसके लिए पुलिस को कार्रवाई करने के आदेश भी दिए हैं।

भारत में कार को किसी भी तरह से मोडिफाई करना अपराध है। ऐसा किए जाने पर कार को सीज तक किया जा सकता है। इसके अलावा कार मालिक को जेल भी हो सकती है। वाहन की आरसी में दर्ज कंडीशन में किसी भी तरह का बदलाव नहीं करना चाहिए। हालांकि सीएनजी या एलपीजी किट लगवाने जैसे बदलाव किए जा सकते हैं, लेकिन ऐसा करने पर अथॉरिटी में जानकारी देकर आरसी में अपडेट करवाना जरूरी होता है।

ये भी पढ़ें -: बाप ने बेटी के साथ किया श्रद्धा जैसा हाल, आयुषी ने की थी सिर्फ़ इतनी सी गलती…

ये भी पढ़ें -: कैंसर से पिता की मौत, मां ने कर्ज लेकर पढ़ाया, बेटे ने NEET Exam में किया कमाल


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-