डोनाल्ड ट्रंप ने कर दी अमेरिकी संविधान भंग करने की मांग, व्हाइट हाउस ने बयान की निंदा करते हुवे ये बात…

डोनाल्ड ट्रंप ने कर दी अमेरिकी संविधान भंग करने की मांग, व्हाइट हाउस ने बयान की निंदा करते हुवे ये बात…
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

White House On Donald Trump: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अमेरिकी संविधान को भंग करने की मांग की थी. इसी को लेकर अब व्हाइट हाउस (White House) ने उनकी निंदा की है. ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल (Truth Social) पर शनिवार (3 दिसंबर) को एक पोस्ट के जरिए यह मांग उठाई थी. ट्रंप ने एक बार फिर दावा किया है कि वह 2020 का चुनाव जीते थे. उन्होंने इन चुनावों को बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी करार दिया है.

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता एंड्रयू बेट्स (Andrew Bates) ने कहा कि अमेरिकी संविधान (US Constitution) अमेरिका के लोगों को एक साथ लाता है. संविधान पर हमला करना हमारे देश की आत्मा के लिए अभिशाप है. केवल जीतने पर ही अमेरिका से प्यार नहीं किया जाता है, हार को भी स्वीकार करना चाहिए.

ये भी पढ़ें -: जुड़वा बहनों ने एक ही लड़के से की शादी, अब पुलिस ने दूल्हे के खिलाफ दर्ज किया केस

ये भी पढ़ें -: रामपुर बूथ पर तोड़फोड़, BJP पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप, सपा बोली-पूर्व चेयरमैन को जबरन थाने में बैठाया

ट्रंप ने अपने सोशल नेटवर्क एप ट्रुथ पर पोस्ट करते हुए लिखा कि 2020 के चुनाव में बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी हुई थी. इसलिए संविधान में पाए गए सभी नियमों, विनियमों और लेखों को समाप्त कर देना चाहिए. इतना ही नहीं ट्रंप ने ट्रंप ने बड़ी टेक कंपनियों पर डेमोक्रेट्स के साथ मिलकर उनके खिलाफ साजिश रचने का भी आरोप लगाया है.

वहीं, इस मामले में लिज चेनी (Liz Cheney) ने भी बयान जारी किया है. लिज को ट्रंप का सबसे बड़ा विरोधी माना जाता है. उन्होंने कहा, “हमें 2020 के चुनाव परिणाम को पलटने के लिए संविधान के सभी नियमों, विनियमों और लेखों तक को भी समाप्त कर देना चाहिए. पहले भी उनका यही विचार था और आज भी उनका विचार बना है”. उन्होंने कहा कि कोई भी ईमानदार व्यक्ति इस बात से इंकार नहीं कर सकता कि ट्रंप संविधान के सबसे बड़े दुश्मन हैं.

ये भी पढ़ें -: ऑफिस में मूवी देखते पकड़ा गया बाबू, DM से बोला- नेट ऑन था तो प्रोग्राम चालू हो गया

ये भी पढ़ें -: महेंद्र सिंह धोनी को लेकर पाकिस्तानी फैन से भिड़ गए अमित मिश्रा, दिया करारा जवाब


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-