World

ट्विटर में छंटनी शुरू, एक मेल से छिन जाएंगी नोकरी, जा सकती है इतने लोगों की नोकरी…

20221104 162910 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को मालिकाना हक मिलते ही ट्विटर में हड़कंप मचा हुआ है। कर्मचारियों के लिए आज यानी शुक्रवार का दिन खौफ में बीतने वाला है। ट्विटर आज अपने कर्मचारियों को बताएगा कि उनकी नौकरी बची है या फिर उन्हें सोमवार से ऑफिस नहीं आना है। सोशल मीडिया कंपनी ने अपने कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कि वह कर्मचारियों में कटौती के बारे में शुक्रवार को भारतीय समयानुसार रात साढ़े 9 बजे बताएगा कि आखिर उनकी नौकरी बची है या फिर चली गई।

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मेल में लिखा था, ”ट्विटर को सुधारने के लिए हम शुक्रवार को अपने कार्यबल को कम करने की कठिन प्रक्रिया से गुजरेंगे।

ट्विटर ने यह भी कहा है कि उसके कार्यालय अस्थायी रूप से बंद रहेंगे। प्रत्येक कर्मचारी की सुरक्षा के साथ-साथ ट्विटर सिस्टम और ग्राहकों के डेटा को सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए सभी बैज एक्सेस को निलंबित कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें -: भोजपुरी स्टार पवन सिंह पर बीवी ने लगाए गंभीर आरोप- आत्म’ह’त्या के लिए उकसाया, गर्भपात की दवा दी

मेल में कहा गया है कि जिन कर्मचारियों की छंटनी की गई है उन्हें उनके व्यक्तिगत ईमेल पते पर अगली प्रक्रिया के बारे में सूचित किया जाएगा।

एलन मस्क ने पहले ही दिन कंपनी के सीईओ और सीएफओ निकालकर अपनी मंशा पहले ही साफ कर दी था। इसके बाद से ही बड़े पैमाने पर छटनी के कयास लगाए जा रहे थे। आपको बता दें कि एलन मस्क ने कंपनी को लागत में एक अरब अमरीकी डॉलर की बचत करने का टास्क दिया है।

ईमेल मिलते ही ट्विटर के सैकड़ों कर्मचारी कंपनी के स्लैक चैनलों को अलविदा कह रहे हैं। ट्विटर ने गुरुवार को एक ईमेल में कहा, “यदि आप किसी ऑफिस में हैं या फिर ऑफिस जा रहे हैं तो कृपया घर लौट आएं।

ये भी पढ़ें -: वर्ल्ड कप के बीच टीम में वापसी को लेकर मोहम्मद शमी ने दिया बड़ा बयान, बताया वापसी का राज

ये भी पढ़ें -: कोर्ट ने CBI से कहा- आरोपी से जबरन कम्प्यूटर पासवर्ड नहीं ले सकते, क्योंकि…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-