Sports

टीम इंडिया पर आया नया संकट, बुमराह के बाद अब ये धाकड़ बॉलर चोटिल

20221008 144624 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारतीय क्रिकेट टीम के अहम खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला जारी है. जसप्रीत बुमराह पहले ही पीठ की चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं. अब स्विंग गेंदबाज दीपक चाहर भी चोटिल हो गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ वनडे से पहले ट्रेनिंग सेशन के दौरान उनकी पीठ में अकड़न आ गई. इसके चलते वे सीरीज के आखिरी दो वनडे भी नहीं खेल पाएंगे. साथ ही उनके वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध होने पर भी खतरा मंडरा रहा है. दीपक चाहर टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की मूल टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन स्टैंड बाय लिस्ट में शामिल हैं.

स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार, दीपक चाहर की पीठ अकड़ी हुई है. इस वजह से वह लखनऊ वनडे से बाहर हुए. अब वे वनडे सीरीज नहीं खेल पाएंगे. वे भारतीय टीम से अलग हो गए हैं और बेंगलुरु में एनसीए चले गए हैं.

माना जा रहा है कि वे 16 अक्टूबर को मोहम्मद शमी के साथ टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो सकते हैं. शमी भी अभी एनसीए में ही है. वे भारत की मुख्य टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के सबसे बड़े दावेदार हैं.

ये भी पढ़ें -: टीम इंडिया से जुड़े दो बाएं हाथ के बॉलर, एक है धोनी का चहेता…

दीपक चाहर पहले भी स्ट्रेस फ्रेक्चर के चलते क्रिकेट से दूर रहे थे. वे आईपीएल 2022 का हिस्सा भी नहीं बन पाए थे. साथ ही भारत के कई अहम दौरों से भी बाहर हो गए थे. लखनऊ वनडे से पहले जब चाहर की पीठ में अकड़न आई तो उन्होंने रेस्ट लेने का ही फैसला किया ताकि कोई बड़ी समस्या न हो.

अब एनसीए के फिजियो को देखना है कि चाहर को कितना आराम चाहिए होगा. दीपक चाहर ने हाल ही में वापसी की थी. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की थी. साथ ही आखिरी मुकाबले में ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग कर टी20 वर्ल्ड कप के रिप्लेसमेंट के लिए दावेदारी पेश की थी.

जहां तक मोहम्मद शमी की बात है तो वे कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका सीरीज में नहीं खेल पाए थे. हालांकि अब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. लेकिन फिटनेस के चलते वे खेले थे. मगर अगले सप्ताह तक वे टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की जगह ले लेंगे.

ये भी पढ़ें -: टीम इंडिया में मौका ना मिलने पर छलका पृथ्वी शॉ का दर्द, बोले- रन बनाने के बावजूद…

ये भी पढ़ें -: धोनी का ये रिकॉर्ड इस T20 वर्ल्ड कप में भी नहीं टूटेगा, दुनिया का कोई कप्तान नहीं तोड़ पाया


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-