Sports

टीम इंडिया के लिए सबसे खराब साबित हुआ ये फैसला, रोहित की हो रही आलोचना

20221031 071822 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

T20 World Cup 2022, IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने तीसरे सुपर 12 मुकाबले में भिड़ रही है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ये फैसला इतना ठीक साबित नहीं हुआ और साउथ अफ्रीका की घातक गेंदबाजी के सामने टीम इंडिया ने अपने पहले 5 विकेट 50 रन से भी पहले ही खो दिए।

आउट होने वाले खिलाड़ियों में दीपक हुड्डा का भी नाम था. जिन्हें इसी मैच के लिए अक्षर पटेल की जगह शामिल किया गया था। हालांकि इस फैसले से टीम इंडिया को नुकसान ही हुआ। दीपक हुड्डा से इस मैच से पहले उम्मीद थी कि वो टीम इंडिया की बल्लेबाजी को और मजबूत करेंगे।

पर्थ की तेज पिच पर हालांकि ये खिलाड़ी उम्मीद के मुताबिक कार्य नहीं कर पाया। हुड्डा तीन गेंद खेलने के बाद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उन्हें टीम में शामिल करने का फैसला एकदम उल्टा साबित हुआ, क्योंकि अक्षर पटेल टीम को गेंदबाजी का एक अच्छा ऑप्शन भी देते हैं। ऐसे में अगले मैच में हुड्डा को फिर से वापस बैठना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें -: पाकिस्तानी बॉलर की बाउंसर से घायल हुआ बल्लेबाज, बहने लगा खून, Video

वहीं दीपक हुड्डा को शामिल करने के खराब फैसले से लोग भी काफी नाराज हैं। लोगों ने ये सवाल उठाया कि जब हुड्डा को शामिल किया जा सकता है तो ऋषभ पंत को क्यों नहीं। पंत केएल राहुल की जगह टीम इंडिया को ओपनिंग का भी एक ऑप्शन दे सकते थे।

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। सूर्यकुमार यादव की 68 रन की पारी को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। कप्तान रोहित शर्मा सबसे पहले सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं इसके बाद खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल सिर्फ 9 रन बनाकर चलते बने।

वहीं विराट कोहली (12) भी इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। विकटों का सिलसिला यहीं नहीं थमा, इसके बाद दीपक हुड्डा बिना खाता खोले वापस लौटे वहीं हार्दिक पांड्या भी सिर्फ 2 रन बनाकर चलते बने।

ये भी पढ़ें -: T20 World Cup IND vs SA: बदल गया मैच का समय, अब इतने बजे से शुरू होगा भारत और साउथ अफ्रीका का मैच

ये भी पढ़ें -: एमएस धोनी के इस गुरुमंत्र ने बदली हार्दिक पंड्या की किस्मत, ऋषभ पंत को भी माही ने दी थी ये सलाह

ये भी पढ़ें -: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का दावा- हमारे खिलाड़ियों को 1 साल के लिए 41 करोड़ तक का ऑफर दे रहीं IPL टीमें


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-