Sports

जोस बटलर ने सूर्यकुमार को चुना ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’, बाबर आजम की नजर में कौन?

20221112 223257 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को जारी टी20 वर्ल्ड कप का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना है। लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की सोच जोस बटलर से अलग है। बटलर ने कहा कि उसने ज्यादा फ्रीडम के साथ खेला और स्टार खिलाड़ियों से सजी लाइन-अप में अपनी एक अलग जगह बनाई। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मैच 13 नवंबर को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है और इसके बाद ही प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के नाम का भी ऐलान होगा।

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा, ”मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव। मुझे लगता है कि मेरे लिए सूर्यकुमार यादव ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने ज्यादा फ्रीडम के साथ खेला। स्टार खिलाड़ियों से सजी लाइऩ-अप में उसने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। जिस तरह से वह खेला वो शानदार है। उस शीट पर हमारे कुछ खिलाड़ी भी हैं – सैम करन और एलेक्स हेल्स। अगर वे फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हैं, तो वे मेरे लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें -: उत्तराखंड प्रशासन ने पतंजलि की पांच दवाओं और उनके विज्ञापनों पर रोक लगाई, जानें पूरा मामला…

ये भी पढ़ें -: शाहरुख खान को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया, पूछताछ के बाद कस्टम ने लगाया इतना जुर्माना…

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस अवॉर्ड के लिए अपनी टीम के स्टार ऑलराउंडर शादाब खान को चुना है। उन्होंने टूर्नामेंट में 10 विकेट लिए हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार 52 रन की पारी खेली।

बाबर ने कहा, ”मुझे लगता है कि शादाब खान जिस तरह से खेल रहा है उसे होना चाहिए। उसकी गेंदबाजी शानदार रही है। उसकी बल्लेबाजी में भी सुधार हुआ है। पिछले तीन मैचों में उनके शानदार प्रदर्शन के साथ-साथ उनकी शानदार फील्डिंग ने उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का प्रमुख दावेदार बना दिया है।

आईसीसी ने शुक्रवार को 9 ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है, जो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बन सकते हैं। इस लिस्ट में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव दोनों को ही जगह मिली है। वहीं पाकिस्तान के भी दो खिलाड़ी (शादाब खान, शाहीन अफरीदी) इस लिस्ट में शामिल हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के तीन (सैम करन, जोस बटलर, एलेक्स हेल्स), जिम्बाब्वे (सिकंदर रजा) और श्रीलंका (वानिंदु हसरंगा) के एक-एक खिलाड़ियों को इस लिस्ट में जगह मिली है।

ये भी पढ़ें -: सिद्धांत सूर्यवंशी के निधन के बाद बोले विवेक अग्निहोत्री- खतरनाक है बॉडी बिल्डिंग का ये नशा…

ये भी पढ़ें -: CJI चंद्रचूड़ बोले- जजों के सामने सोशल मीडिया एक बड़ी चुनौती…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-