India

जी न्यूज एंकर और BJP सांसद राज्यवर्धन राठौर पर दर्ज हुई FIR, जानें पूरा मामला…

20220703 143938 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के वायनाड में दिए गए बयान को ‘भ्रामक’ बनाने के आरोप में बीजेपी सांसद राज्यवर्धन राठौर, टीवी न्यूज एंकर और अन्य के खिलाफ जयपुर में शनिवार देर रात एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि राहुल गांधी के बयान को तोड़-मरोड़ कर ‘भ्रामक’ बनाया गया, ताकि यह लगे कि गांधी ने उदयपुर मर्डर के आरोपियों को ‘बच्चा’ कहा और उन्हें ‘माफ करने’ की बात कही।

जयपुर के बनीपार्क थाने में कांग्रेस नेता राम सिंह ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 504, 505, 153ए, 295ए, 120बी तथा आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया है। इस प्राथमिकी में बीजेपी सांसद राज्यवर्धन राठौर, टीवी न्यूज एंकर रोहित रंजन, मेजर सुरेंद्र पुनिया और यूपी के एक भाजपा विधायक कमलेश सैनी के खिलाफ शिकायत दी गई है।

ये भी पढ़ें -: सुधीर चौधरी के इस्तीफे पर अजीत अंजुम चुटकी लेते हुवे बोले- खबरों के पकौड़े बनाएंगे ये अब

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि टीवी चैनल जी न्यूज के एंकर रोहित रंजन ने अपने शो में राहुल गांधी का वह बयान चलाया, जिसमें वे अपने वायनाड कार्यालय पर एसएफआई गुट द्वारा की गई तोड़फोड़ के बारे में बात कर रहे थे। जबकि टीवी चैनल व एंकर ने इसे ऐसे पेश किया ताकि लगे कि राहुल गांधी उदयपुर में कन्हैया लाल की जघन्य हत्या पर टिप्पणी दे रहे थे।

शिकायतकर्ता ने दावा किया कि यह काम मीडिया समूह द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री राठौर, मेजर सुरेंद्र पूनिया (सेवानिवृत्त) और कमलेश सैनी के साथ साजिशन किया गया, क्योंकि इन लोगों ने राजनीतिक लाभ लेने और जनता की भावनाओं को भड़काने के लिए ट्विटर पर एक वीडियो क्लिप भी साझा की थी।

ये भी पढ़ें -: उदयपुर कन्हैया हत्याकांड में आरोपी रियाज के BJP नेताओं से संबंध, कांग्रेस ने लगाए आरोप

शिकायतकर्ता के मुताबिक, न्यूज एंकर और प्रमोटरों को पता था कि वायनाड में राहुल गांधी द्वारा दिया बयान कन्हैया लाल की हत्या के आरोपियों के लिए नहीं था।

हालांकि, इस वीडियो क्लिप पर माफी मांगते हुए एंकर रोहित रंजन ने कहा, ‘कल हमारे शो में राहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़कर गलत संदर्भ में लिया गया, यह एक मानवीय भूल थी जिसके लिए हमारी टीम माफी मांगती है। बता दें कि, प्राथमिकी दर्ज होने के पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी गलत रिपोर्ट चलाने के लिए चैनल की आलोचना की थी।

ये भी पढ़ें -: अमेरिका में कपिल शर्मा के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, जानें विस्तार से…

ये भी पढ़ें -: सचिन तेंदुलकर हैरान होते हुवे बोले- ये युवराज थे या जसप्रीत बुमराह, 2007 की याद दिला दी


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-