Politics

जिस विधायक ने रो-रोकर उद्धव ठाकरे के लिए समर्थन मांगा, वह भी शिंदे गुट में हुवा शामिल

20220704 185144 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के शक्ति परीक्षण से एक रात पहले उद्धव ठाकरे को एक और झटका लगा। दरअसल, ठाकरे टीम से जुड़े शिवसेना के एक और विधायक शिंदे गुट में शामिल हो गए। एमएलए संतोष बांगड़ कल देर रात मुंबई के उस होटल में गए, जहां नए मुख्यमंत्री अपने समर्थन वाले विधायकों के साथ ठहरे हुए थे। दिलचस्प है कि शिंदे के साथ आए विधायक संतोष बांगर करीब एक हफ्ते पहले ही उद्धव ठाकरे के समर्थन में सार्वजनिक रूप से रो पड़े थे।

24 जून को जब उद्धव ठाकरे विधायकों को एकनाथ शिंदे के विद्रोही समूह में शामिल होने से रोकने के लिए लड़ रहे थे, उसी दौरान संतोष बांगर ने ठाकरे के समर्थन में एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वो अपने निर्वाचन क्षेत्र में हाथ जोड़कर रोते हुए लोगों को संबोधित करते हुए नजर आए।

ये भी पढ़ें -: हाई कोर्ट में याचिका- जेल से रिहा हुआ गुरमीत राम रहीम नकली, असली डेरा प्रमुख हुआ किडनैप

वीडियो में बांगर ठाकरे के प्रति अपनी निष्ठा दिखाते हुए नजर आते हैं। उन्होंने इस बगावत को विश्वासघात कहा और एकनाथ शिंदे से वापस आने का अनुरोध किया। बगल में बैठे एक समर्थक ने रुमाल से उनका गाल पोंछा। बांगर ने कहा, “बालासाहेब ठाकरे, उद्धव-जी ठाकरे तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं।

20220704 185144 min

ये भी पढ़ें -: अपनी ही सरकार पर बरसे BJP विधायक, बुलडोजर की कार्रवाई को बताया दमनकारी

बांगर हिंगोली जिले के कलमनुरी से विधायक हैं। इसके साथ ही शिंदे के धड़े में अब पार्टी के विधायकों की संख्या 40 हो गई है। मालूम हो कि सीएम एकनाथ शिंदे ने सोमवार को राज्य विधानसभा में शक्ति परीक्षण में जीत हासिल कर ली। 288 सदस्यीय सदन में 164 विधायकों ने विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया, जबकि 99 विधायकों ने इसके खिलाफ मतदान किया।

ये भी पढ़ें -: नूपुर शर्मा पर टिप्पणी करने वाले जज बोले- जजों पर निजी हमले ठीक नहीं, संसद को इस पर…

ये भी पढ़ें -: मोहम्मद आरिफ खान बोले- जो शरीयत में विश्वास करते हैं, वह उस देश में चले जाएं जहां यह लागू है

ये भी पढ़ें -: न्यूज एंकर बोले- दिग्विजय सिंह के पिता सावरकर को हीरो मानते थे, दिग्विजय बोले- झूठों के बादशाह…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-