Sports

जिसे कह रहे थे खालिस्तानी, उसी अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर किया तहस-नहस

20221023 150551 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। दूसरे ही ओवर में अर्शदीप सिंह ने बाबर आजम को गोल्डन डक किया। यानी पाकिस्तानी कप्तान अपनी पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। अंदर की ओर आती एक शानदार बॉल पर बाबर चकमा खाए। पाकिस्तानी टीम इस झटके से उबरी ही नहीं थी कि चौथे ओवर में अर्शदीप ने दूसरे सलामी बल्लेबाज यानी इन फॉर्म मोहम्मद रिजवान को भी अपने जाल में फंसा लिया। इस तरह पाकिस्तान का स्कोर 4 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर सिर्फ 15 रन पर हो गया।

साल 2021 में यूएई में खेले गए पिछले वर्ल्ड कप के बाद से मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम की जोड़ी पाकिस्तान के लिए लगातार रन बना रही है। दोनों खिलाड़ी लगभग हर मैच में 50+रन की ओपनिंग साझेदारी करते आए थे। एशिया कप में भी अच्छी लय में थे। पाकिस्तान के कुल स्कोर का 70 परसेंट हिस्सा दोनों के बल्ले से ही निकलता है। मगर इस बार अर्शदीप ने पाकिस्तानियों के अरमानों पर पानी फेर दिया।

दूसरे ओवर की पहली गेंद अर्शदीप ने फुल और सीधी फेंकी। स्विंग होते ही जो पैड्स से जा टकराई। बाबर अपने कलाइयों का इस्तेमाल करना चाहते थे, लेकिन पूरे तरह चूके। जोरदार अपील पर अंपायर ने अंगुली उठाने में देर नहीं लगाई। LBW फैसले के खिलाफ बाबर आजम ने रिव्यू जरूर लिया, लेकिन निराशा ही हाथ लगी। वैसे भी भारत के खिलाफ बाबर आजम का रिकॉर्ड खराब ही रहा है। भारत के सामने बाबर 34 की एवरेज से रन बना पाते हैं, जो उनके करियर औसत 50 से काफी नीचे है।

ये भी पढ़ें -: सचिन ने बताया शाहीन अफरीदी का तोड़, पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों को दिया ये मंत्र…

दूसरे के बाद अर्शदीप सिंह चौथे ओवर में आए। आखिरी गेंद पर मोहम्मद रिजवान को फंसाया। इस बार बाउंसर फेंकी, जिसे रिजवान ने हुक करना चाहा, लेकिन एक्स्ट्रा पेस से बल्ले का ऊपरी किनारा लेते हुए बॉल सीधे भुवनेश्नर कुमार के हाथों में चले गई। दुनिया का नंबर वन टी-20 बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 12 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हुए।

हालांकि वह पहले ही ओवर से दबाव में नजर आ रहे थे। दरअसल, पहले ओवर की दूसरी गेंद गिरने के बाद अतिरिक्त उछाल लेते हुए रिजवान के दाएं हाथ में जा लगी। पाकिस्तानी ओपनर को या तो भुवनेश्वर से ऐसी बॉल की उम्मीद थी या फिर वह गेंद को भांप ही नहीं पाए। खैर, तुरंत ही आनन-फानन में फिजिया को बुलाया गया।

एशिया कप 2022 में अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ 18वें ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद पर आसिफ अली का कैच गिराया था। पाकिस्तान टीम में फिनिशर की भूमिका में खेलने वाले आसिफ ने इस समय खाता भी नहीं खोला था। जीवनदान का फायदा उठाते हुए उन्होंने 8 गेंदों पर 16 रन जड़ दिए और पाकिस्तान की जीत लगभग तय कर दी। इस कैच ड्रॉप के बाद अर्शदीप सिंह सोशल मीडिया के निशाने पर आ गए थे। कई सोशल मीडिया पोस्ट में उन्हें खालिस्तानी भी बताया जा रहा था। अर्शदीप ने आज अपने ट्रोलर्स का मुंह भी बंद कर दिया होगा।

ये भी पढ़ें -: T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचीं धनश्री वर्मा, इंस्टाग्राम पर उर्वशी रौतेला को किया ट्रो’ल

ये भी पढ़ें -: इंग्लैंड टीम में आरपी सिंह के बेटे का हुआ चयन श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे मैच


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-