Sports

जसप्रीत बुमराह को नहीं है फ्रैक्चर, क्या टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए होंगे फिट? पढ़ें विस्तार से…

20221002 115251 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टीम इंडिया के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. वे पीठ की चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं. इस बीच खबर आ रही थी कि उनके ठीक होने में 4 से 6 महीने का समय लग सकता है. ऐसे में उनके ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में (T20 World Cup 2022) भी उतरने पर संशय था.

लेकिन इस बीच एक राहत की खबर टीम को मिली है. जानकारी के मुताबिक, तेज गेंदबाज बुमराह को किसी तरह का फ्रैक्चर नहीं है. ऐसे में वे 4 से 6 हफ्ते में फिट हो सकते हैं. भारत को वर्ल्ड कप के पहले मैच में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ना है.

ये भी पढ़ें -: कश्मीर एक्सप्रेस उमरान मलिक के तूफ़ान में उड़ी सौराष्ट्र, मात्र 98 रन मैं हुवी आउट

टाइम्स ऑफ इंडिया को एक सूत्र ने बताया, एनसीए में बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने बुमराह के चोट की जांच की. इसमें पाया गया है कि उन्हें स्ट्रेस फ्रैक्चर नहीं है, बल्कि स्ट्रेस रिएक्शन है. यह फ्रैक्चर से एक चरण पहले की चोट है. ऐसे में उन्हें ठीक होने में से 4 से 6 महीने नहीं बल्कि सिर्फ 4 से 6 हफ्ते लगेंगे.

जानकारी के मुताबिक सबकुछ सही रहा तो वे कम से कम नॉकआउट राउंड मुकाबलों के दौरान खेलते हुए दिख सकते हैं. टीम के साथ जाना मुश्किल टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के लिए 5 अक्टूबर को रवाना हो रही है. लेकिन जसप्रीत बुमराह का टीम के साथ जाना मुश्किल है.

ये भी पढ़ें -: बुरी तरह हारते हैं तो मुझे भेजते हैं, शॉन टैट का बयान सुन माइक बंद करने लगा PCB का मॉडरेटर

टीम 15 अक्टूबर तक उनकी चोट की अपडेट को लेकर इंतजार करेगी. इसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा. सूत्र ने बताया कि 15 अक्टूबर से पहले तक बिना किसी टेक्नीकल कमेटी के दूसरे खिलाड़ी को टीम से जोड़ा जा सकेगा. ऐसे में सभी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में बायाे बबल नहीं है. ऐसे में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया रेगुलर फ्लाइट से रवाना होगी. टूर्नामेंट के दौरान कोविड-19 का टेस्ट भी नहीं होना है. सिर्फ शिकायत के बाद ही इस तरह की जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ें -: हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा शतक तो लोग बोले- कप्तान को कैसे खेलना चाहिए कोई हरमनप्रीत से सीखो

ये भी पढ़ें -: भुवनेश्वर को ट्रोल करने वालों को पत्नी नूपुर ने दिया करारा जवाब, पढ़ें विस्तार से…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-