Sports

जय शाह के बयान से बौखलाया पाकिस्तान, बोला- हिस्सों में बंट जाएंगे देश…

20221019 223943 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बीसीसीआई के सचिव जय शाह के उस बयान पर पीसीबी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगले साल भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। जय शाह के इस बयान पर अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक मीडिया रिलीज जारी की है।

इस मीडिया रिलीज में पीसीबी ने कहा है कि, ‘पीसीबी ने एसीसी अध्यक्ष जय शाह द्वारा अगले साल के एशिया कप को न्यूट्रल वेन्यू पर कराने के संबंध में उनके बयान से निराशा पहुंची है। एसीसी के अध्यक्ष के तौर पर जय शाह ने किसी तरह से हमसे चर्चा या विचार विमर्श नहीं किया है। इसे बिल्कुल भी उचित नहीं माना जा सकता है।

इसके साथ पीसीबी ने एशिया क्रिकेट काउंसिल के सभी सदस्यों के साथ एक आपात बैठक बुलाने की भी अपील की है। पीसीबी ने अपने बयान में कहा, एसीसी के अध्यक्ष के तौर पर इस तरह का देना काफी प्रभावित करने वाला है। इससे उपमहाद्वीप के देश दो भागों में बंट सकते हैं और इससे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान की टीम का भारत जाने और 2024-2031 सर्किल में भारत में भविष्य के आईसीसी आयोजनों को भी प्रभावित कर सकता है।

ये भी पढ़ें -: वर्ल्ड कप में कौन करेगा जसप्रीत बुमराह की कमी पूरी? सचिन तेंदुलकर ने बताया नाम

पीसीबी का यह बयान सीधे तौर पर एक तरह से धमकी है कि अगर टीम इंडिया एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाती है तो वह वनडे विश्व कप 2023 का बहिष्कार करेगी। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 आयोजन भारत में किया जाना है।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के बाद सीधे तौर पर कहा कि भारत अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। अगर यह न्यूट्रल वेन्यू खेला जाता है तो भारत इसमें हिस्सा लेगा। मेजबान श्रीलंका ने आर्थिक संकट के बीच एशिया कप 2022 की मेजबानी करने में असमर्थता जताई थी जिसके बाद इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया गया था।

भारत और पाकिस्तान की टीमें दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण केवल एशिया कप और वैश्विक आयोजनों में एक-दूसरे से खेलती हैं। भारत ने मुंबई में आतंकी हमले के बाद 2008 में एशिया कप के बाद पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।

ये भी पढ़ें -: कोहली ने हवा में उड़कर एक हाथ से लिया ऐसा कैच कि हैरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी बजाने लगे ताली

ये भी पढ़ें -: T20 World Cup: आते ही छा गए मोहम्मद शमी, आखिरी ओवर में 3 विकेट लेकर दिलाई भारत को जीत


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-