जनसंख्या नियंत्रण पर रवि किशन ने कांग्रेस की बताई गलती, बोले- तो मेरे 4 बच्चे नहीं होते…

जनसंख्या नियंत्रण पर रवि किशन ने कांग्रेस की बताई गलती, बोले- तो मेरे 4 बच्चे नहीं होते…
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारतीय जनता पार्टी के सांसद रवि किशन ने कहा है कि वह जनसंख्या नियंत्रण पर बिल लाने वाले हैं। भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने यह भी कहा कि वह खुद 4 बच्चों के पिता हैं और इसलिए जानते हैं कि बड़े परिवार का नुकसान क्या है। रवि किशन ने अपने बड़े परिवार के लिए कांग्रेस को दोष दिया और कहा कि यदि पहले कानून बन गया होता तो उनके 4 बच्चे नहीं होते।

एक टीवी इंटरव्यू में रवि किशन ने कहा कि वह वह संसद में प्राइवेट मेंबर बिल लाने वाले हैं। उन्होंने कहा, ”मेरे चार बच्चे हैं। मैं एक पिता के रूप में जानता हूं उनकी परवरिश, उस दौरान में संघर्ष कर रहा था। शुरुआत में 15 साल तो मुझे इंडस्ट्री में लोग पैसा नहीं देते थे। अब बच्चे होने लगे तो मैंने अपनी पत्नी को देखा, वह लंबी थी, पतली थी, मैंने उनके शरीर को देखा बिगड़ते हुए, एक डिलीवरी के बाद दूसरी। दिमाग चलता नहीं था, संघर्ष कर रहा हूं, शूटिंग कर रहा हूं, तीसरी बेबी, चौथी बेबी हो गई।

रवि किशन ने आगे कहा, ”जब जीवन में ठहराव आया, परिपक्वता आई, कुछ स्थिर हुए जीवन में, अब जब मैं उनको (पत्नी) देखता हूं तो मुझे दुख होता है।

ये भी पढ़ें -: कभी 0 थे, आज 161 विधायक हैं, अरविंद केजरीवाल ने 10 साल में AAP को कैसे बनाया राष्ट्रीय पार्टी?

यह कहने पर कि लोग कहेंगे कि खुद तो कर लिया अब दूसरों को रोक रहे हैं तो रवि किशन ने कहा, ”यह बिल कांग्रेस पहले लाती तो हम रुक जाते।” यह कहते ही लोग ठहाके लगाने लगे। कार्यक्रम में रवि किशन के साथ सांसद मनोज तिवारी भी मौजूद थे, जो हाल ही में तीसरे बच्चे के पिता बने हैं।

मनोज तिवारी ने कहा कि यदि पीछे कोई गलती हो गई तो इसका मतलब यह नहीं कि हम आगे भी गलती करते रहें। कभी तो जागना पड़ेगा। रवि किशन ने बीच में टोकते हुए कहा कि वह गलती नहीं थी। हम गलती नहीं कहेंगे। कांग्रेस ने कानून बनाया होता तो हम नहीं करते बच्चा। कांग्रेस की गलती है, सरकार उनकी थी। कानून उनके पास था। हम अवेयर नहीं थे, हम तो बच्चे थे, हम तो खेलते कूदते, अंगड़ाई ले रहे थे जीवन में।

रवि किशन ने कहा कि वह जानते हैं कि उन पर आरोप लगाए जाएंगे, ट्रोलिंग होगी। लेकिन उनके पास जवाब तैयार है। वह बताएंगे कि खुद 4 बच्चों का पिता होने के बाद भी जनसंख्या नियंत्रण का कानून क्यों चाहते हैं।

ये भी पढ़ें -: हिमाचल में अनुराग ठाकुर के इलाके में पांचों सीटें हारी बीजेपी

ये भी पढ़ें -: केशव प्रसाद मौर्य ने हिमाचल प्रदेश में जीत का किया था दावा, लोग बोले- ये ट्वीट कल डिलीट होगा या आज?


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-