Politics

जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी, जानिए पूरा मामला

20220803 115451 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी अपने संगठन की की मांगों को लेकर जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ गए। वह ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन (AIFPSDF) के उपाध्यक्ष हैं। प्रह्लाद के साथ संगठन के कई अन्य सदस्य भी हाथों में पोस्टर लेकर जंतर मंतर पर नारे लगाते दिखे।

AIFPSDF के अध्यक्ष बिस्वंभर बसु ने कहा है कि अपनी नौसूत्रीय मांगों को लेकर वे प्रधानमंत्री को ज्ञापन देंगे। उन्होंने कहा कि बुधवार को वे लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से भी मिलने वाले हैं। AIFPSDF की मांग है कि फेयर प्राइस शॉप पर अगर चावल, गेहूं, चीनी के साथ खाने के तेल और दालों का भी नुकसान होता है तो मुआवजा मिलना चाहिए।

ये भी पढ़ें -: BJP सांसद बोले- मोदी जी 80 करोड़ लोगों को दे रहे फ्री फंड का खाना, लोगों ने कर दिया ट्रोल

मांग है कि मुफ्त राशन वितरण के ‘पश्चिम बंगाल राशन मॉडल’ को पूरे देश में लागू किया जाए। इसके अलावा संगठन की मांग है कि जम्मू-कश्मीर समेत सभी राज्यों बकाया मार्जिन का भुगतान जल्द कर दिया जाए।

बसु ने बताया, हमारी यह भी मांग है कि फेयर प्राइस शॉप से ही खाने के तेल, दालों और एलपीजी गैस की सप्लाई होनी चाहिए। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों को फेयर प्राइस डीलर्स को चावल और गेहूं की सीधी खरीद का भी अधिकार मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि टीएमसी सांसद सौगता रॉय ने भी संसद में उनकी मांगें उठाई थीं।

ये भी पढ़ें -: मध्य प्रदेश में शव वाहन नहीं मिला तो बाइक पर 80 किमी ले गए मां का शव

राशन की दुकान चलाते हैं पीएम मोदी के भाई
बता दें कि प्रह्लाद मोदी राशन की दुकान चलाते हैं। उनका कहना है कि राशन डीलरों की मांगों को स्वीकार नहीं किया जा रहा है। उनका कहना है कि राशन डीलरों को जो कमीशन मिल रहा है वह बहुत ही कम है और उनकी तरफ सरकार का ध्यान नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना काल में राशन डीलर अपनी जान को खतरे में डालकर सब तक राशन पहुंचाते थे ऐसे में उन्हें भी कोरोना वॉरियर घोषित किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें -: ‘हर हर शंभू’ गाने वाली फरमानी नाज बोली- बिना तलाक पति ने की दूसरी शादी, तब कोई कुछ नहीं बोला

ये भी पढ़ें -: योगी सरकार का बड़ा फैसला, 800 से अधिक सरकारी वकील बर्खास्त

ये भी पढ़ें -: क्या IMF डील के बदले पाकिस्तान ने अमेरिका को दी जवाहिरी की लोकेशन?, जानें पूरा मामला…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-