Politics

जंगलराज के आरोपों पर नीतीश कुमार का BJP को जवाब- कभी जरूरत होगा तब न समतवा बोझेंगे

20220819 085310 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

‘कभी जरूरत होगा तब न समतवा (होलिकादहन की रात जलाए जानेवाला संवत) बोझेंगे।’ जंगलराज के बीजेपी के आरोपों पर पत्रकारों ने जब नीतीश कुमार से सवाल पूछा तो उन्होंने यही जवाब दिया। बीजेपी के आरोपों को बहुत भाव देने के मूड में नीतीश कुमार नहीं थे। दरअसल, जब से नीतीश कुमार ने बीजेपी से नाता तोड़कर आरजेडी के साथ सरकार बनाई है। तब से लॉ एंड ऑर्डर को लेकर बीजेपी के नेता लगातार हमलावर है। कानून-व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं।

बीजेपी वालों को जंगलराज दिख रहा है बिहार में, कह रहे हैं कि बिहार में जंगलराज लौट आया है।
नीतीश कुमार- अब जो मन में आवेगा… बोलेगा ना जी…चाहिए न कुछ। कभी जरूरत होगा तब न समतवा (होलिकादहन की रात जलाए जानेवाला संवत) बोझेंगे। समझ गए न…। एक-एक चीज का बोलेंगे। ऐसे तो ऐसे ही प्रचार-प्रसार में लोग बोलते हैं तो उसका कोई मतलब नहीं है। और ज्यादा काम तेजी से होगी…चिंता मत करिए।

ये भी पढ़ें -: दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश : BJP नेता शाहनवाज हुसैन पर रेप का केस चलेगा, जानें पूरा मामला…

नीतीश कुमार ने बड़े ही चालाकी से ‘संवत’ शब्द का इस्तेमाल किया। होली से एक दिन पहले हिन्दू परंपरा में हलिकादहन किया जाता है। आमतौर पर ऐसी मान्यता है कि सालभर की बुराइयों को लोग तिलांजलि देते हैं। उसे अग्नि के हवाले कर देते हैं। अगले दिन से हिन्दू नव वर्ष का पहला दिन होता है तो लोग रंग-अबीर खेलकर जश्न मनाते हैं। नीतीश कुमार बीजेपी को जवाब देने के लिए ‘होलिकादहन’ का इंतजार कर रहे हैं।

20220819 085310 min

ये भी पढ़ें -: आमिर खान पर भड़के मुकेश खन्ना, बोले- PK में हिंदू धर्म का मजाक उड़ाया था, दंड देना जरूरी है

जब से नीतीश कुमार ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ा है, उसी दिन से बीजेपी के नेता चुन-चुनकर नीतीश कुमार की बुराइयां कर रहे हैं। लाल-राबड़ी राज में बदनाम जंगलराज की याद दिलाते रहते हैं। आरजेडी कोटे के मंत्रियों की क्राइम कुंडली खोलते रहते हैं।

चूंकि नीतीश कुमार लगातार अपराध को लेकर जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं तो उनके वादे को बताते हैं। इसके जवाब में नीतीश कुमार संवत जलाने की बात करते हैं।

ये भी पढ़ें -: बुलेट ट्रेन कहां है? के जवाब में रेल मंत्रालय ने फ़ोटो जारी किए, लोग बोले- फ़ोटो में तो मेट्रो का खंभा भी…

ये भी पढ़ें -: रेप की FIR दर्ज करने के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे शाहनवाज़ हुसैन, कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: यूक्रेन बोला- भारत रूस से सस्ता तेल नहीं, हमारा खून खरीद रहा है


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-