India

छुट्टी लेकर घर आये सेना के जवान को कांवड़ियों ने मार डाला, सिसौली में पसरा मातम, घरों में नहीं जले चूल्हे

20220726 225446 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तराखंड के रुड़की और मंगलौर के बीच हरियाणा के कांवड़ियों के हमले में कार्तिक की मौत के बाद सिसौली कस्बे में गम का माहौल है। वह सेना में गुजरात में तैनात था और दो दिन पहले ही कांवड़ यात्रा के लिए ही छुट्टी लेकर आया था। खुशी-खुशी गंगाजल लाने के लिए वह रवाना हुआ था।

सिसौली कस्बे की पट्टी लेपरान निवासी किसान योगेंद्र सिंह का बेटा कार्तिक करीब चार साल पहले सेना में भर्ती हुआ था। इन दिनों कार्तिक की तैनाती गुजरात में थी। परिवार के युवाओं के साथ कांवड़ लाने के लिए ही उसने छुट्टी ली थी और वह रविवार को ही घर आया था। सोमवार को कस्बे से डाक कांवड़ लाने के लिए कांवड़िए रवाना हुए थे, इनमें कार्तिक भी शामिल था। सभी खुशी खुशी रवाना हुए। मंगलवार सुबह जैसे ही वारदात की जानकारी परिजनों और ग्रामीणों को मिली तो गम का माहौल बन गया।

ये भी पढ़ें -: मेरठ के कॉम्प्लेक्स में हनुमान चालीसा का पाठ, 3 हिरासत में लिए गए

किसान योगेंद्र सिंह के दो बेटों में कार्तिक बड़ा था। अपने परिवार का वह बड़ा सहारा था। नौकरी से पहले कंप्यूटर सेंटर का संचालन करता था। नौकरी मिली तो सेंटर को भाई मुकुल और पिता संभालने लगे। मंगलवार सुबह झगड़े की सूचना मोबाइल के जरिये सिसौली पहुंच गई थी। सैकड़ों लोग रुड़की के लिए रवाना हो गए। इसके अलावा छपार थाने पहुंचकर भी ग्रामीणों ने वारदात की जानकारी ली।

कांवड़ियों के बीच हुए झगड़े में घायल सिसौली के कांवड़िए भी देर शाम तक अपने-अपने घर पहुंच गए। दिनभर गांव में गम का माहौल बना रहा और घरों में चूल्हे भी नहीं जले। रुड़की के सिविल लाइन थाने में वारदात का मुकदमा दर्ज हुआ है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। उधर, भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने भी पीड़ित परिवार के घर पहुंचकर सात्वंना दी।

ये भी पढ़ें -: झारखंड में BJP को लग सकता है बड़ा झटका, JMM का दावा- 16 विधायक हमारे संपर्क में

हरियाणा के पानीपत कांवड़िये दो डीसीएम में सवार थे। उत्तराखंड पुलिस ने छपार पुलिस की मदद से घेराबंदी की तो आरोपी कांवड़िये हाईवे पर वाहन छोड़कर फरार हो गए। रुड़की पुलिस ने पानीपत के छह युवकों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

यह वारदात उत्तराखंड के रुड़की में हुई है। वहीं के सिविल लाइन थाने में वारदात का मुकदमा दर्ज हुआ है। मुजफ्फरनगर में कोई वारदात नहीं हुई है। – विनीत जायसवाल, एसएसपी

ये भी पढ़ें -: मुरादाबाद के डॉ गोयल ने दान कर दी 600 करोड़ की संपत्ति, बचा सिर्फ घर-स्कूटर

ये भी पढ़ें -: स्मृति ईरानी से बोली अलका लांबा- अपने परिवार पर बात आई तो इतना क्यों छटपटा रहीं, थोड़ा स्वाद तो अपनी मिठाई…

ये भी पढ़ें -: न्यूड फोटोशूट कराने पर रणवीर सिंह के खिलाफ धारा 292 के तहत FIR दर्ज, हो सकती है इतने साल की सजा


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-