India

घर में पढ़ी गई सामूहिक नमाज, 26 लोगों पर दर्ज हुआ केस, जानें पूरा मामला…

20220829 115042 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के थाना छजलैट के दूल्हेपुर गांव में दो संप्रदायों के बीच पूर्व में हुए फैसले को तोड़कर सामूहिक रूप से नमाज पढ़ी गई. इस मामले में 26 लोगों (16 नामजद, 10 अज्ञात ) के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. एसपी देहात संदीप कुमार मीणा ने इस पूरे मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

गांव में रहने वाला एक पक्ष का कहना है कि दूल्हेपुर गांव में दूसरे संप्रदाय का कोई धार्मिक स्थल नहीं है. बावजूद इसके दूसरे संप्रदाय के दो लोगों के घरों में एकत्र होकर पूर्व में नमाज पढ़ी. जिसके बाद गांव में विवाद हो गया. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने मध्यस्थता कराकर मामले को शांत कराया.

ये भी पढ़ें -: ADR की रिपोर्ट में खुलासा : अज्ञात स्रोतों से राजनीतिक दलों ने 15 हजार करोड़ से ज्यादा रुपये जुटाए

इस मामले पर शिकायतकर्ता का कहना है गांव में कोई मंदिर नहीं है, लिहाजा हम लोग पास के ही गांव में पूजा करने व जल चढ़ाने जाते हैं. यहां हम कोई नई परंपरा शुरू नहीं करना चाहते हैं. हमने जब नमाज के लिए मना किया तो ये लोग नहीं माने फिर थाने में शिकायत दर्ज कराई.

20220829 115042 min

ये भी पढ़ें -: पुलिस वर्दी में महिला से मसाज करा रहे थे दारोगा, वीडियो वायरल होने पर SSP ने किया सस्पेंड

इस मामले में छजलैट थाना क्षेत्र के दूल्हेपुर गांव निवासी वाहिद, मुस्तकीम, शहीद, जाकिर अली, शेर रमजानी, मुहम्मद अली, मुहम्मद अली, हनीफ, शौकीन, सलीम, नूरा, असलम सहित 26 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

एसपी देहात संदीप कुमार मीणा ने बताया कि मामले का संज्ञान लेकर तत्काल कार्रवाई की गई है. माहौल खराब करने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर अभियोग पंजीकृत किया गया है. जांच करके कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें -: गुलाम नबी आजाद बनाएंगे नई पार्टी, लोग कैप्टन अमरिंदर सिंह का जिक्र कर मारने लगे ताना

ये भी पढ़ें -: गुरुग्राम मॉल मामले में तेजस्वी को मिली क्लीन चिट तो BJP पर भड़के मनोज झा, कह दी ये बात…

ये भी पढ़ें -: प्रकाश राज को ट्रोल्स ने बुलाया स्वरा भास्कर का मेल वर्जन, एक ट्वीट से एक्टर ने कर दी बोलती बंद


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-