World

गूगल के को-फाउंडर की पत्नी संग अफेयर पर एलन मस्क ने सफाई देते हुवे कही ये बात…

20220725 141031 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) के बारे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. खबर है कि गूगल (Google) के को-फाउंडर सर्गेई ब्रिन (Sergey Brin) ने अपनी पत्नी निकोल शनहान (Nicole Shanahan) को तलाक देना का फैसला एलन मस्क की वजह से लिया है. पिछले साल से ही एलन मस्क और ब्रिन की पत्नी निकोल शनहान के बीच अफेयर चल रहा है. हालांकि, इस खबर को एलन मस्क ने खारीज कर दिया है. उन्होंने कहा कि सर्गेई और मैं दोस्त हैं और कल रात एक साथ पार्टी में थे. मैंने तीन साल में केवल दो बार निकोल को देखा है. हमारे बीच कुछ ऐसा नहीं है.

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने खबर छापी थी कि Google के सह-संस्थापक सर्गेई ब्रिन ने अपनी पत्नी से तलाक के लिए अर्जी इसलिए डाली है, क्योंकि उनकी पत्नी और मस्क के बीच अफेयर चल रहा है. लेकिन अब मस्क ने इस खबर को निराधार बताया है.

ये भी पढ़ें -: चीफ़ जस्टिस ने कही कंगारू कोर्ट वाली बात तो कानून मंत्री बोले- दुनिया की कोई भी न्यायपालिका…

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क और सर्गेई ब्रिन लंबे समय तक दोस्त थे. मस्क सालों तक नियमित रूप से ब्रिन के सिलिकॉन वैली स्थित घर आते-जाते थे. इस दौरान ही निकोल शनहान से मस्क की करीबी बढ़ी. इस बात की खबर के बाद सर्गेई ब्रिन ने हाल के महीनों में एलन मस्क की कंपनियों में किए अपने निजी निवेश को बेचने के लिए सलाहकारों को निर्देश दिया था. मस्क की कंपनियों में ब्रिन के व्यक्तिगत निवेश का आकार कितना बड़ा है, इस बारे में अभी जानकारी सामने नहीं आई है.

वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, सर्गेई ब्रिन ने मस्क की कंपनियों में से अपनी हिस्सेदारी बेची है या नहीं, इस बारे में अभी किसी भी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है. एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल के को-फाउंडर ब्रिन ने 2008 में टेस्ला में बड़ा निवेश किया था.

ये भी पढ़ें -: कांग्रेस नेताओं से बोली स्मृति ईरानी- बिना शर्त माफी मांगिए या फिर…

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, मस्क 242 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. 94.6 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ ब्रिन इस लिस्ट में आठवें नंबर हैं. इस साल की शुरुआत में आई रिपोर्ट्स में सामने आया था कि मस्क जुड़वा बच्चों के पिता हैं, जिनकी मां उन्हीं की कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्टार्टअप न्यूरालिंक में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी थीं.

जर्नल के अनुसार शनहान के साथ मस्क का अफेयर दिसंबर में मियामी में आर्ट बेसल में शुरू हुआ था. हालांकि, मस्क ने एक कार्यक्रम में ब्रिन से इसके लिए माफी भी मांगी थी. ब्रिन और शनहान फिलहाल एक समझौते पर बातचीत कर रहे हैं. इसमें शनहान ने एक अरब डॉलर से अधिक की मांग की है.

ये भी पढ़ें -: मेनू कार्ड शेयर कर बोले KRK – छी छी, ईरानी के कैफे में तो बीफ भी मिलता है, भक्तों के डूब मरने के दिन आ गए है

ये भी पढ़ें -: विपक्ष को घेर रहे केशव प्रसाद मौर्य, लोग बोले- अपनी सीट बचा नही पाए, दुसरे पर उंगली उठाते स्टूल मंत्री


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-