India

गुजरात में इंस्‍पेक्‍टर और 3 पुलिसकर्मियों समेत 19 लोग शराब पार्टी करते हुए गिरफ्तार

20220727 192837 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Gujarat Spurious Liquor: 25 जुलाई को गुजरात के बटोदा में जहरीली शराब पीने की वजह से मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 41 हो गई है। इस घटना ने राज्य में शराबबंदी को लेकर बड़े सवाल खड़े किए हैं। जहां एक ओर गुजरात सरकार ने राज्य में शराबबंदी कर दी है वहीं ये मामला अभी ठंडा भी नहीं होने पाया था कि एक वलसाड में पुलिस की छापेमारी के दौरान 19 लोग पुलिस की गिरफ्त में आए और यहां हैरत करने वाली बात ये है कि पकड़े गए लोगों में से 4 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

वलसाड में हो रही इस हाई प्रोफाइल शराब पार्टी में छापेमारी के दौरान एक इंस्पेक्टर और 3 पुलिस कांस्टेबल सहित 19 लोग शराब के नशे में पुलिस के हत्थे चढ़े। पकड़े गए सभी 19 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़ें -: नरोत्तम मिश्रा बोले- बीटेक स्टूडेंट निशांक राठौर की संदिग्ध हालात में मौत हत्या नहीं, आत्महत्या है

इस छापेमारी के दौरान पुलिस को मौके से बड़ी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की ये काफी महंगी शराब थी जिसे विदेशों से मंगवाया गया था। वलसाड जिला पुलिस प्रमुख डॉ राजदीप सिंह झाला ने देर रात को वलसाड के पास अतुल नाम की सोसायटी के एक फ्लैट पर छापा मारा। इस छापेमारी के दौरान वलसाड जिला पुलिस प्रमुख खुद मौके पर मौजूद थे।

जिला पुलिस प्रमुख ने मौके से लाखों की कीमत का सामान जब्त करवाया। गुजरात में शराब बंदी के बावजूद ऐसी घटनाओं का सामने आना प्रशासन पर बड़ा सवाल खड़ा करता है। इसके पहले पहले ही बटोदा में जहरीली शराब का मामला अभी थमा भी नहीं था कि शराब को लेकर ये दूसरा मामला सामने आ गया। इन घटनाओं की वजह से पुलिस की कार्यशैली पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें -: सेक्स रैकेट चलाने का आरोपी BJP नेता बर्नाड एन मराक उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार, मेघालय पुलिस ले जाएगी साथ

गुजरात में शराब से हुई मौतों को लेकर अब राजनीति भी तेज हो गई है। आम आदमी पार्टी इस मुद्दे को लेकर लगातार बीजेपी पर हमलावर है। आम आदमी पार्टी गुजरात विधानसभा में चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। इसके पहले मंगलवार को गुजरात दौर पर पहुंचे आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

केजरीवाल ने गुजरात की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य में शराबबंदी लागू है फिर भी अवैध शराब बेची जा रही है। केजरीवाल ने कहा, ‘बीजेपी राज्य में अवैध शराब बेचने वालों को राजनीतिक संरक्षण दे रही है।’ केजरीवाल ने इस दौरान भावनगर के एक अस्पताल का दौरा भी किया जहां जहरीली शराब पीने के बाद बीमार लोग भर्ती थे।

ये भी पढ़ें -: चीफ़ जस्टिस बोले- ईमानदार पत्रकारिता पर ध्यान दे मीडिया, स्वतंत्र पत्रकारिता लोकतंत्र की रीढ़

ये भी पढ़ें -: OP राजभर को BSP के बाद BJP से भी दो टूक, केशव मौर्य बोले-हमें जरूरत नहीं


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-