Politics

गुजरात चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को झटका, इंद्रनील राजगुरु ने थामा इस पार्टी का हाथ…

20221105 101406 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मैदान सजते ही सियासी दलों ने जोर आजमाइश तेज कर दी है. इस बीच गुजरात में आम आदमी पार्टी को झटका लगा है. आप नेता इंद्रनील राजगुरु ने आप को छोड़कर कांग्रेस में वापसी की है.

पूर्व विधायक है इंद्रनील राजगुरु, पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के खिलाफ भी राजकोट से चुनाव लड़ चुके हैं. वह पहले कांग्रेस में ही थे, लेकिन नाराज होकर अरविंद केजरीवाल की आप में शामिल हो गए थे.

पूर्व विधायक और राष्ट्रीय संयुक्त सचिव आप इंद्रनील राजगुरु एआईसीसी गुजरात प्रभारी डॉ रघु शर्मा और गुजरात नेताओं की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुए हैं. इंद्रनील पहले कांग्रेस में थे और कुछ समय पहले ही आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें -: भोजपुरी स्टार पवन सिंह पर बीवी ने लगाए गंभीर आरोप- आत्म’ह’त्या के लिए उकसाया, गर्भपात की दवा दी

इंद्रनील 2012 से 2017 कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं. इंद्रनील की कांग्रेस में घर वापसी आम आदमी पार्टी को तगड़ा झटका माना जा रहा है.

अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को इसुदान गढ़वी को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया था. इसके बाद ही इंद्रनील ने आम आदमी पार्टी को अलविदा कह दिया. आप ने इंद्रनील को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया था.

गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही राजनीतिक गहमा गहमी तेज हो गई है. राज्य में इस बार तीन पार्टियां आमने सामने होंगी. भाजपा की 27 साल से गुजरात में सरकार है और पिछले चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को कड़ी चुनौती देते हुए उसे 99 सीटों पर समेट दिया था. इस बार कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी भी भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोंणीय मुकाबला बना रही है.

ये भी पढ़ें -: वर्ल्ड कप के बीच टीम में वापसी को लेकर मोहम्मद शमी ने दिया बड़ा बयान, बताया वापसी का राज

ये भी पढ़ें -: कोर्ट ने CBI से कहा- आरोपी से जबरन कम्प्यूटर पासवर्ड नहीं ले सकते, क्योंकि…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-