Politics

गिरिराज सिंह की इंग्लिश का Twitter पर उड़ा मजाक, लोग बोले- बाप रे इतनी अंग्रेजी…

20221028 214934 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

टी20 विश्व कप के रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को मात दी। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 130 रन बनाए थे वहीं पाकिस्तान की टीम आखिरी ओवर तक 129 रन ही बना पाई। पाकिस्तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगीं। इस बीच केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने एक ट्वीट किया। उनकी इंग्लिश को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स मजाक उड़ाने लगे।

गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा, ‘boys pled bell’। गिरिराज सिंह के ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स चुटकी लेने लगे। कोई उन्हें इंग्लिश क्लास लेने की सलाह देने लगा तो वहीं कुछ लोगों ने पीएम नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए कहा कि इन्हें कुछ पढ़ाइए। हालांकि कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि गिरिराज सिंह ने ऐसा ट्वीट करके पाकिस्तान पर तंज कसा है।

पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने लिखा कि बहुत अच्छे, सर… एंटायर इंग्लिश के लिए। पत्रकार संजय किशोर ने कमेंट किया – शेक्सपियर ने कब्र में करवट ली है।

ये भी पढ़ें -: फडणवीस के बयान पर उद्धव के यू-टर्न में कितनी सच्चाई? बोले- आप पहल तो करो

दुष्यंत नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा – हमारे सेंट्रल मिनिस्टर पाकिस्तान को ट्रोल कर रहे हैं। अमरीश कुमार चौबे नाम के एक यूजर ने कमेंट किया कि हंगामा है क्यों बरपा… अब एक हिंदू कार्यकर्ता अंग्रेजी में ट्वीट नहीं कर सकता क्या?

विपिन राठौर नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘वाह रे अंग्रेजी।’ अनहद नाम के ट्विटर यूजर कमेंट करते हैं – एक मिनिस्टर, जिनको खुद अंग्रेजी नहीं आती। वो अंग्रेजी लिख कर अपना मजाक बनवा रहे हैं। जिसके जवाब में एक यूजर ने लिखा कि उन्होंने पाकिस्तान का मजाक बनाया है। संदीप कुमार मिश्रा नाम के एक टि्वटर हैंडल से लिखा गया, ‘ व्हाट अ लवली इंग्लिश गिरिराज काका।’ रमाकांत रॉय नाम के एक यूजर द्वारा लिखा गया कि जिनको नहीं समझ में आया, वो पाकिस्तान चला जाए।

इस टूर्नामेंट में जिम्बाब्वे दो मैचों में पहली बार जीता है। जानकारी के लिए बता दें कि गुरुवार को खेले गए मैच में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 130 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन पाकिस्तानी बल्लेबाज आठ विकेट पर मात्र 129 रन जुटा पाए। गौरतलब है कि पाकिस्तान इससे पहले एक और रोमांचक मुकाबले में भारत से 4 विकेट से हार गया था।

ये भी पढ़ें -: इस पाकिस्तानी पेसर ने की रमीज राजा से इस्तीफा देने मांग, कहा- खुद को PCB का खुदा समझा है

ये भी पढ़ें -: KCR के विधायकों को रिश्वत देने के आरोपियों को पुलिस हिरासत में देने से कोर्ट ने किया इंकार


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-