क्या रवीश कुमार कांग्रेस ज्वाइन करेंगे? इस सवाल पर रवीश कुमार ने दिया ये जवाब…

क्या रवीश कुमार कांग्रेस ज्वाइन करेंगे? इस सवाल पर रवीश कुमार ने दिया ये जवाब…
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

NDTV में अडानी की एंट्री के बाद एनडीटीवी इंड‍िया (NDTV India) से इस्‍तीफा दे चुके वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार (Ravish Kumar) कई यूट्यूब चैनलों पर इंटरव्यू देते नजर आ रहे हैं। इस बीच उन्होंने एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए बताया कि वह एनडीटीवी से इस्तीफा देने के बाद खाली समय में क्या कर रहे हैं। इसके साथ जब रवीश कुमार से पूछा गया कि क्या वह आगे कांग्रेस ज्वाइन करके राजनीति करेंगे। जिसका उन्होंने जवाब दिया।

प्रकाश नाम के एक यूट्यूब चैनल पर चल रहे इंटरव्यू के दौरान रवीश कुमार से एंकर ने पूछा,”बहुत लोग कह रह हैं कि आप कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं या कुछ लोगों द्वारा यह भी कहा गया कि आप ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होंगे? क्या आपकी किसी राजनीतिक पार्टी से बातचीत हो रही है।” इसके जवाब में रवीश कुमार ने कहा कि,”ऐसा आज से नहीं है, पिछले 15 सालों से लोग मुझे राजनीति की ओर धकेलना चाहते हैं। कई बार लोग बहुत गंभीरता के साथ कहते हैं कि आपको अब राजनीति में आ जाना चाहिए।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए रवीश कुमार ने कहा कि मैं चाहता हूं कि अच्छे से अच्छे लोग राजनीति में आएं। अगर मैं भी जाता हूं तो उसमें कोई गलत बात नहीं है क्योकिं मुझसे पहले भी पत्रकार जाते रहे हैं।

ये भी पढ़ें -: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का दावा- कुछ दिन बाद अखिलेश यादव भी जेल जाएंगे

अपनी बात करते हुए रवीश ने कहा कि अभी इसी फील्ड में मुझे बहुत कुछ सीखने और साधने की जरुरत है। राजनीति में तब जाना चाहिए, जब आपको अंदर से लगे कि ये काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी एक फील्ड में लोकप्रिय हो जाने से आपको इसमें नहीं जाना चाहिए।

राजनीति को लेकर किये गए सवाल के ही जवाब में रवीश ने बताया कि जब वह रिपोर्टिंग करते थे तो लोगों द्वारा कई बार उनसे कहा कि वह जनता से अच्छा सवांद करते हैं इसलिए उन्हें राजनीति में जाना चाहिए। मैं सवांद वाली तारीफ को हमेशा जेब में रख लेता था। मुझे नहीं लगता है कि राजनीति मेरा गेम है।

इस इंटरव्यू के दौरान रवीश कुमार से पूछा गया कि क्या वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होंगे? रवीश कुमार ने इसके जवाब में कहा,”मैं शुरू से ही भारत जोड़ो यात्रा को गंभीरता से लेता आया हूं कि मैं नहीं मानता कि यह केवल एक फोटो खींचाने के लिए नहीं है।” इसके साथ उन्होंने मैं कवर करने के लिए तो जा सकता हूं लेकिन शामिल होने के लिए नहीं जा सकता हूं।

ये भी पढ़ें -: BJP नेता प्रज्ञा सिंह ठाकुर बोले- अपने घरों में रखें हथियार, कुछ नहीं है तो चाकुओं की तेज रखें धार

ये भी पढ़ें -: महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर बोले देवेंद्र फडणवीस- एक इंच जमीन के लिए भी लड़ेगा महाराष्ट्र


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-