Politics

क्या महाराष्ट्र में फिर फंस गया है पेच? फडणवीस हुवे दिल्ली रवाना और शिंदे ने रद्द कीं सारी बैठकें

20220804 224744 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर से हलचलें तेज होती दिख रही हैं। गुरुवार सुबह ही यह खबर आई थी कि एकनाथ शिंदे कैबिनेट का जल्दी ही विस्तार हो सकता है और 8 अगस्त तक शपथ समारोह का आयोजन होने की संभावना है। यही नहीं 15 से 16 विधायकों के नाम भी चर्चा में थे, जिन्हें लेकर कहा गया कि ये मंत्री पद की शपथ लेंगे।

लेकिन अब एक बार फिर से इसमें पेंच फंसता दिख रहा है। कयासों के बीच ही डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस दिल्ली रवाना हो गए हैं। कहा जा रहा है कि वह दिल्ली में अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। वहीं सीएम एकनाथ शिंदे ने दिन भर की सभी प्रशासनिक बैठकें रद्द कर दी हैं।

ये भी पढ़ें -: मनोज तिवारी का 41 हजार रुपये का कटा चालान, ‘तिरंगा बाइक रैली’ में तोड़े थे इतने ट्रैफिक नियम…

बैठकों को रद्द करने के फैसले को कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं से जोड़ा जा रहा है, लेकिन एकनाथ शिंदे के करीबियों का कहना है कि उनकी तबीयत खराब है। इसलिए आराम करने के मकसद से उन्होंने बैठकें रद्द की हैं। मुख्यमंत्री को लगातार दौरों और देर रात तक चलने वाली बैठकों के चलते थकावट का अनुभव हो रहा है। ऐसे में डॉक्टरों ने शिंदे को सख्त आराम करने की सलाह दी है।

20220804 224744 min

ये भी पढ़ें -: मथुरा की शाही मस्जिद ईदगाह में जलाभिषेक की इजाजत मांगी, अदालत ने याचिका खारिज की

वहीं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने आज के सभी कार्यक्रम भी तत्काल रद्द कर दिए हैं। खबर है कि फडणवीस पार्टी नेताओं से बातचीत करेंगे। सुप्रीम कोर्ट द्वारा चुनाव आयोग को शिवसेना के चुनाव चिह्न पर कोई फैसला न लेने के निर्देश की वजह से भी भाजपा संभलकर चल रही है।

ये भी पढ़ें -: शिंदे vs उद्धव: सुप्रीम कोर्ट ने एकनाथ श‍िंदे को सुनाई खरी-खरी, ऐसे पकड़ी श‍िंदे की चालाकी

ये भी पढ़ें -: बाबा रामदेव बोले- मेडिकल साइंस ने 50 साल से पूरी दुनिया में मचा रखी है तबाही, हुवे ट्रोल…

ये भी पढ़ें -: संसद में वित्त मंत्री बोली- नहीं कमजोर हो रहा भारतीय रुपया, लोग करने लगे ऐसे कमेंट…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-