Politics

क्या बंगाल में BJP को लगेगा एक और झटका? TMC प्रवक्ता से मिलीं रूपा गांगुली

20220706 193904 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पश्चिम बंगाल में 2019 के लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने वाली बीजेपी के लिए पिछले दो साल काफी चुनौतीपूर्ण रहे हैं. मुकुल रॉय से लेकर बाबुल सुप्रियो तक कई बड़े चेहरे पार्टी छोड़ जा चुके हैं. अब बीजेपी नेता रूपा गांगुली को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है.

हाल ही में रूपा गांगुली ने एक सामाजिक कार्यक्रम में टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष से मुलाकात की है. उस मुलाकात की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल रही. उस फोटो के बाद से ही ऐसे कयास लग रहे हैं कि शायद बीजेपी को पश्चिम बंगाल में एक और बड़ा झटका लग सकता है. रूपा गांगुली पार्टी छोड़ टीएमसी का दामन थाम सकती हैं. लेकिन इन तमाम अटकलों पर खुद रूपा गांगुली और कुणाल घोष ने विराम लगा दिया है.

ये भी पढ़ें -: अब कंगना रानौत बोली- ऋतिक रोशन से माफी नहीं मांगी तो जावेद अख़्तर ने मुझे धमकाया

कुणाल घोष ने इसे सिर्फ एक शिष्टाचार भेंट बताया है. वे कहते हैं कि हम एक सामाजिक कार्यक्रम में मिले थे. हम दोनों ही अलग-अलग पार्टियों से आते हैं लेकिन रूपा मेरी बड़ी बहन के समान हैं. जब हम छोटे थे, तब तक वे एक मशहूर एक्ट्रेस बन चुकी थीं. उन्होंने महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाया था. ऐसे में हमारी इस मुलाकात में किसी को भी राजनीति खोजने की जरूरत नहीं है.

वैसे रूपा गांगुली ने भी इसी दिशा में अपना जवाब दिया है. एक मीडिया पोर्टल से बात करते हुए उन्होंने कहा है कि हम एक कार्यक्रम में मिले थे. लेकिन विपक्षी पार्टी के नेता से बात करने का मतलब ये तो नहीं होता कि हम अपनी पार्टी छोड़ रहे हैं. वैसे रूपा गांगुली को लेकर ये अटकलें बिना कारण नहीं लगाई जा रही हैं. पिछले कुछ समय से बंगाल बीजेपी के नेता ही उनसे नाराज बताए जा रहे हैं. कुछ मुद्दों पर मतभेद चल रहे हैं जो अभी तक सुलझ नहीं पाए हैं.

ये भी पढ़ें -: फिर हुवा LPG गैस सिलेंडर के दामों का विकास, 14.2 किलो का सिलेंडर पहुचा 1050 रुपये के पार

इसके अलावा रूपा गांगुली का राज्यसभा कार्यकाल भी समाप्त हो गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि रूपा को दोबारा राज्यसभा नहीं भेजा जाएगा. उनकी जगह इस बार पार्टी अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती पर दांव चल सकती है. अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं की गई है, लेकिन बंगाल में जारी राजनीतिक गतिविधियां इस ओर इशारा कर रही हैं.

अब इसी वजह से रूपा गांगुली के बीजेपी छोड़ने की अटकलों को बल मिल रहा है. लेकिन बंगाल बीजेपी इस बात को ज्यादा तवज्जो नहीं दे रही है, खुद रूपा गांगुली भी अपने पत्ते खोलने को तैयार नहीं हैं.

ये भी पढ़ें -: महुआ मोइत्रा ने TMC का ट्विटर हैंडल अनफॉलो किया, जानें पूरा मामला…

ये भी पढ़ें -: मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा, ये है वजह…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-