Politics

क्या बंगाल के गवर्नर होंगे मुख्तार अब्बास नकवी? BJP सांसद ने दी बधाई, फिर डिलीट किया ट्वीट

20220718 220700 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले मुख्तार अब्बास नकवी को अब बंगाल के राज्यपाल होंगे? इसकी अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन बीजेपी सांसद ने पहले ही ट्वीट कर नकवी को बधाई दी। फिर कुछ ही देर में उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया लेकिन तब तक वह वायरल हो गया।

गौरतलब है कि बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ को एनडीए ने उपराष्ट्रपति चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है। फिलहाल मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन को बंगाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

ये भी पढ़ें -: BJP का 57 साल पुराना ‘किला’ ढहा, क्या अपनों ने बिगाड़ दिया सिंधिया का गणित?

बंगाल में राज्यपाल पद के लिए कई उम्मीदवारों के नाम की चर्चा है। इसमें मुख्तार अब्बास नकवी का नाम सबसे आगे चल रहा है। उन्होंने हाल ही में अल्पसंख्यक मामलों के कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दिया था।

बीजेपी सांसद हंसराज हंस ने लिखा था, ‘केंद्र सरकार द्वारा मुख्तार अब्बास नकवी को बंगाल का नया राज्यपाल बनाए जाने पर बधाई।’ हालांकि कुछ वक्त बाद ही हंसराज हंस ने ट्वीट को डिलीट कर दिया।

ये भी पढ़ें -: 500 का छुट्टा कराना था, मजबूरी में खरीदा लॉटरी टिकट, मिल गया इतने करोड़ का इनाम…

देश में 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति चुनाव होंगे। इसके लिए सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी। उम्मीदवार 19 जुलाई तक नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। इसकी स्क्रूटनी 20 जुलाई को होगी। एनडीए की ओर से जगदीप धनखड़ और मार्गरेट अल्वा विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार होंगी।

ये भी पढ़ें -: कूड़े के ढेर में मिली मोदी-योगी की तस्वीर तो सफाई कर्मी को कर दिया बर्खास्त

ये भी पढ़ें -: स्मृति ईरानी औऱ अमित मालवीय पर केेस दर्ज, लगे है ये आरोप… पढ़ें विस्तार से

ये भी पढ़ें -: मोहम्मद जुबैर को सुप्रीम कोर्ट से राहत, यूपी में दर्ज सभी FIR में कार्रवाई नहीं करने के दिए आदेश


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-