India

क्या चप्पल पहन कर ड्राइव करने पर चालान कट सकता है? नितिन गडकरी ने दिया जवाब…

20221026 130922 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

नई दिल्ली. इन दिनों चालान कटने को लेकर काफी चर्चा है. साथ ही अलग अलग तरह के चालानों के बारे में भी सोशल मीडिया पर कई खबरें और पोस्ट हैं. जैसे आधी बांह की शर्ट पहनी तो चालान, लुंगी या बनियान में गाड़ी चलाई तो चालान, कार का शीशा गंदा है तो चालान, कार में एक्‍स्ट्रा बल्ब नहीं तो चालान, यहां तक की चप्पल पहन कर गाड़ी चलाई तो चालान. लेकिन इन बातों में कितनी सच्चाई है इस बात का भी पता लागाना बहुत जरूरी है.

हालांकि इन सभी बातों की सच्चाई के बारे में खुद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी दो साल पहले एक ट्वीट कर जानकारी दी थी और बताया था कि किन बातों पर चालान नहीं है और ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें. लेकिन समय निकलने के साथ ही ये फिर एक बार सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी हैं.

इन सभी बातों से लोगों में डर रहता है और इस डर के चलते वे कई बार दूसरी गलतियां कर बैठते हैं. ऐसे में हमें ये ध्यान देने की जरूरत है कि किन बातों पर चालान है या नहीं. इसके लिए नितिन गडकरी का ट्वीट भी हम यहां पर शेयर कर रहे हैं जिससे आप इसे आसानी से समझ सकें और किसी अफवाह का शिकार न हों.

ये भी पढ़ें -: सिडनी में भारतीय टीम के साथ बुरा बर्ताव, BCCI ने ICC से की शिकायत, जानें पूरा मामला…

क्या है ट्वीट में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर साफ किया है कि किन बातों पर चालान नहीं है और लोग अफवाहों का शिकार हो रहे हैं. आइये जानते हैं किन बातों पर नहीं कटता है चालान.

आधी बांह की शर्ट पहनने.
लुंगी-बनियान में गाड़ी चलाने.
चप्पल पहन कर गाड़ी चलाने.
गाड़ी का शीशा गंदा होने.
कार में एक्‍स्ट्रा बल्ब के न होने.

गडकरी ने इस बात को साफ किया है कि मोटर व्हीकल एक्ट में इनमें से किसी भी बात का चालान नहीं है. हालांकि सीट बेल्ट न लगाने, हेलमेट न पहनने जैसी जरूरी बातें जिनसे आपकी सुरक्षा होती है को लेकर चालान कटता है.

ये भी पढ़ें -: हिमाचल प्रदेश मैं बगावत थामने में नाकाम रही BJP, नामांकन के अंतिम दिन भी चार बड़े नेता हुए बागी

ये भी पढ़ें -: भारतीयों की आलोचना करने वाली सुएला ब्रेवरमैन को ऋषि सुनक ने बनाया ब्रिटेन का गृहमंत्री


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-