Entertainment

कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ हिंदू जनजागृति समिति ने दर्ज कराई शिकायत, जानें पूरा मामला…

20221107 214213 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारतीय एक्टर और कॉमेडियन वीर दास उनके बेबाक बयान के लिए भी जाना जाता है। वह अक्सर ही किसी न किसी कारण सुर्खियों में बने रहते हैं। इसी वजह से उन्हें कई बार ट्रोल्स का भी सामना करना पड़ता है। फिल्म के अलावा वीर अपने स्टैंडअप शोज और वेब सीरीज के लिए काफी मशहूर हैं।

हाल ही में उनके खिलाफ हिंदू जनजागृति समिति ने शिकायत दर्ज कराई है और 10 नवंबर को बेंगलुरू में होने वाले उनके शो को कैंसिल करने की मांग की है। हिंदू जनजागृति समिति का कहना है कि वीर दास अपने कॉमेडी शो में धार्मिक भावनाओं को भड़काते हैं और दुनिया के सामने भारत की गलत तस्वीर पेश करते हैं।

समिति के तरफ से वीर दास के खिलाफ व्यालिकावल पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। समिति ने अपने शिकायती पत्र में कहा कहा है कि ‘ऐसा मालूम पड़ा है कि कॉमेडियन वीर दास बेंगलुरु के मल्लेश्वरम में 10 नवंबर को एक हॉल में कॉमेडी शो करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें -: दो मीडिया चैनलों पर भड़के केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद, बोले- आप लोगों से बात नहीं करना चाहता, निकल जाइए

इससे पहले उन्होंने वाशिंगटन में महिलाओं, हमारे प्रधानमंत्री और भारत के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिए थे। इस संबंध में हमने मुंबई और दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। आईपीसी की धारा के तहत ये गंभीर अपराध है।

समिति ने अपने शिकायती पत्र में आगे कहा है कि इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ऐसे विवादित शख्स को बेंगलुरु जैसे सामूदायिक रूप से संवेदनशील इलाके में कार्यक्रम के लिए मंजूरी देना ठीक नहीं है। वो भी ऐसे समय में जब कर्नाटक पहले से ही सामुदायिक घटनाओं के चलते कानून-व्यवस्था संबंधी समस्याओं का सामना कर रहा है। ऐसे कार्यक्रम से कानून-व्यवस्था और बिगड़ सकती है, इसलिए हम मांग करते हैं कि वीर दास के कार्यक्रम को रद्द किया जाए।

बता दें कि वीर ने वॉशिंगटन डीसी में एक कार्यक्रम के दौरान एक्टर ने कहा था कि मैं उस भारत से आता हूं, जहां हम दिन में औरतों की पूजा करते हैं और रात में गैंगरेप करते हैं। वीर के इस बयान का सोशल मीडिया पर काफी विरोध किया गया था। उन पर मुंबई में FIR भी दर्ज की गई थी। इसके बाद उन्होंने माफी भी मांगी थी और कहा था कि उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं, बल्कि यह बताने का था कि भारत अपने तमाम मुद्दों के बाद भी ‘महान’ है।

ये भी पढ़ें -: गावस्कर ने सूर्यकुमार को बताया नया मिस्टर 360, पाकिस्तान दिग्गज क्रिकेटर्स बोले- वह दूसरे ग्रह से…

ये भी पढ़ें -: आर्थिक आरक्षण को SC की मंजूरी, फैसले पर उदित राज ने दिया बड़ा बयान, पढ़ें…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-