India

कैडबरी के ऐड में गरीब का नाम दामोदर, साध्वी ने कहा- PM को निशाना बनाया, लोग बोले- अच्छा…

20221030 190431 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

संडे को कुछ लोग पिकनिक का प्रोग्राम बनाते हैं, कुछ सिनेमा देखते हैं, कुछ लोग जरूरी काम निपटाते हैं. लेकिन सोशल मीडिया वाले बनाते हैं बायकॉट का प्लान. अब बात ये है कि बायकॉट, भावना आहत और ठेस पहुंचना आम सा हो गया है. हर दूसरे दिन ट्विटर पर किसी न किसी के बायकॉट की मांग उठती रहती है. ऐसा ही एक ट्रेंड इस संडे, यानी 30 अक्टूबर की सुबह से ट्विटर पर चल रहा है. #BoycottCadbury.

इस बार इसकी शुरूआत हुई साध्वी प्राची के एक ट्वीट से. हालांकि, कई लोगों को उनका ये ट्वीट कुछ खास पसंद नहीं आया. हुआ ये कि अपने बयानों के चलते अक्सर विवादों में रहने वालीं साध्वी प्राची (Sadhvi Prachi) ने कैडबरी चॉकलेट के ऐड को लेकर एक ट्वीट किया. ये ऐड कैडबरी ने दीवाली से पहले रिलीज किया था.

अब साध्वी ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया – “क्या आपने टीवी चैनलों पर कैडबरी चॉकलेट के विज्ञापन को ध्यान से देखा है? बिना दुकान के गरीब दीया बेचने वाला दामोदर है. यह पीएम नरेंद्र मोदी के पिता के नाम के साथ किसी को गलत भाव में दिखाने की कोशिश है. चायवाले का बाप दीयावाला. कैडबरी कंपनी को शर्म आनी चाहिए.

ये भी पढ़ें -: कर्नाटक में दिवाली के मौके पर पत्रकारों को मिठाई के डिब्बे के साथ दिए गए 2.5 लाख, जानें विस्तार से…

साध्वी के इस ट्वीट के बाद #BoycottCadbury के साथ कई लोगों ने ट्वीट किया. किसी ने तर्क दिया कि कैडबरी एंटी हिंदू है, तो किसी ने कहा कि पीएम का अपमान किया इसलिए बायकॉट होना चाहिए.

हालांकि, साध्वी प्राची का ये ट्वीट कई लोगों को पसंद नहीं आया है. लोग उनसे पूछ रहे हैं कि क्या कोई गरीब आदमी अपना नाम दामोदर नहीं रख सकता. एक ट्वीटर यूजर ने लिखा – “केवल पीएम मोदी के पिता का नाम दामोदर है, सिर्फ इसीलिए किसी गरीब इंसान का नाम दामोदर नहीं हो सकता? दामोदर केवल पीएम मोदी के पिता का ही नाम नहीं है, इस नाम से एक नदी भी है.

एक यूजर ने लिखा – “नहीं पता कि मुझे ज्यादा डरावना क्या लगता है, उनके (साध्वी प्राची) नाम में डॉक्टार का जुड़ा होना या साध्वी का? एक और यूजर ने लिखा – “मैं इस बुद्धिमान शख्स की बुद्धि और जागरूकता के लिए डबल नोबेल पुरस्कार दिए जाने का अनुरोध करता हूं. एक और यूजर ने लिखा – “नीरव मोदी ने पीएम मोदी का नाम खराब करने के लिए बैंक से पैसे चुराए.

इधर, अभी तक इस ट्रेंड पर कंपनी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

ये भी पढ़ें -: नातिन नव्या नवेली को लेकर बोलीं जया बच्चन- बिना शादी के बच्चे पैदा करने पर मुझे कोई समस्या नहीं

ये भी पढ़ें -: कंगना ने चुनाव लड़ने का दिया संकेत, बोली- मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-