Politics

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा- सरकार हमारे हिसाब से चलेगी, अफसरों को सिर्फ Yes Sir कहना है

20220810 191620 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Nitin Gadkari Attacks Bureaucracy: केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने नागपुर में मंगलवार को नौकरशाही पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार आपके (ब्यूरोक्रेट्स) मुताबिक काम नहीं करेगी, आप मंत्रियों के हिसाब से काम करेंगे। नितिन गडकरी आदिवासी विभाग की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नागपुर में थे।

उन्होंने कहा कि मैं हमेशा अफसरों से कहता हूं कि सरकार आपके कहने के मुताबिक काम नहीं करेगी, आपको सिर्फ जी सर कहना है। आपको वही लागू करना है, जो हम (मंत्री) कह रहे हैं। सरकार हमारे मुताबिक चलेगी। नागपुर में महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस के एक कार्यक्रम में उन्होंने यह बात कही।

ये भी पढ़ें -: गुजरात में RTI से जवाब मांगने वालों पर जुर्माना और बैन लगाया जा रहा, रिपोर्ट में दावा

उन्होंने स्पष्ट कहा कि कानून गरीबों की भलाई के काम में बाधक नहीं बनना चाहिए। सरकार को कानून तोड़ने या किनारे करने का अधिकार है। ऐसा महात्मा गांधी कहा करते थे। नौकरशाह जो कहें, उसके मुताबिक सरकार नहीं चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि गांधी जी भी कहते थे कि यदि कानून गरीबों के विकास का रास्ता रोकें तो उन्हें तोड़ना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ने 1995 में महाराष्ट्र की मनोहर जोशी सरकार में अपने कार्यकाल को याद करते हुए बताया कि उन्होंने एक समस्या को कैसे हल किया।

ये भी पढ़ें -: लड़की सेक्स के लिए कहे तो…मुकेश खन्ना के इस बयान पर मचा बवाल, यूजर्स ने लगाई लताड़

गडकरी ने कहा कि मैं हमेशा नौकरशाहों से कहता हूं कि सरकार आपके कहने के अनुसार काम नहीं करेगी। आपको केवल हां सर कहना है। आपको हम मंत्री जो कह रहे हैं उसे लागू करना होगा। सरकार हमारे हिसाब से काम करेगी।

महात्मा गांधी की बात का हवाला देते हुए उन्होंने आगे कहा कि बापू कहते थे कि गरीबों की भलाई करने में कोई कानून आड़े नहीं आ सकता। मैं जानता हूं कि गरीबों की भलाई के लिए काम करने में कोई कानून आड़े नहीं आएगा। लेकिन अगर ऐसा कोई कानून आड़े आता है तो उसे तोड़ने में 10 बार भी हिचकना नहीं चाहिए।

ये भी पढ़ें -: गोरखधाम एक्सप्रेस में बिना टिकट सफर कर रहे सिपाहियों ने TT को जमकर पीटा

ये भी पढ़ें -: BJP नेता बोले- नीतीश ने धोखा दिया, लोग बोले- गोवा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में क्या हुवा था?

ये भी पढ़ें -: जेल जाने से पहले श्रीकांत त्यागी के बदले सुर- वह मेरी बहन की तरह


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-