Politics

किरीट सोमैया के उद्धव ठाकरे के ऊपर दिए गए बयान से शिंदे कैंप नाराज, कहा- हमें सत्ता का मोह नहीं

20220709 090519 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बारे में बीजेपी के नेता किरीट सोमैया के एक ट्वीट से शिंदे गुट के विधायक नाराज हो गये हैं। किरीट सोमैया ने अपने एक ट्वीट में उद्धव ठाकरे के लिये माफिया शब्द का इस्तेमाल किया था, जिसका जवाब देते हुए शिवसेना के दो विधायकों ने एतराज जताया है।

शिंदे खेमे के प्रवक्ता दीपक केसरकर और बुलढाणा के विधायक संजय गायकवाड़ ने सोमैया पर तंज कसते हुए भाजपा से कहा कि वह ठाकरे को निशाना न बनाने की चेतावनी दें। गायकवाड़ ने कहा कि उन्हें सरकार की परवाह नहीं है, लेकिन ठाकरे के खिलाफ किसी भी व्यक्तिगत हमले को बर्दाश्त नहीं करेंगे। केसरकर ने कहा, ‘हम सोमैया द्वारा उद्धव ठाकरे के खिलाफ इस्तेमाल किए गए शब्दों से सहमत नहीं हैं। ऐसे शब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। इस पर टिप्पणी करने की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें -: AltNews के मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी पर जर्मनी ने की थी टिप्पणी, अब भारत ने कही ये बात…

मैंने पहले ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अन्य विधायकों से उद्धव ठाकरे की आलोचना या कोई बयान नहीं देने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा, ”हम उद्धव ठाकरे के खिलाफ सोमैया की आलोचना के बारे में फडणवीस के सामने लाए हैं और उम्मीद है कि फडणवीस सोमैया से कहेंगे कि उद्धव ठाकरे के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी न करें। जो हुआ वह हमें पसंद नहीं आया।

दूसरी ओर, सोमैया के कटु आलोचक रहे गायकवाड़ ने चेतावनी दी कि वे ठाकरे परिवार के खिलाफ आलोचना बर्दाश्त नहीं करेंगे। सोमैया को ध्यान रखना चाहिए कि हम ठाकरे परिवार पर उनके हमले को बर्दाश्त नहीं करेंगे। अगर सोमैया ठाकरे परिवार के खिलाफ अपना बयान जारी रखते हैं तो हमें सत्ता की परवाह नहीं होगी। उन्होंने कहा, ‘किरीट सोमैया को यह नहीं सोचना चाहिए कि विधायक शिवसेना से अलग हो गए हैं या अलग गुट बना लिया है। हम शिवसेना हैं। सोमैया को यह नहीं सोचना चाहिए कि हमने बालासाहेब ठाकरे, उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे के प्रति अपनी वफादारी छोड़ दी है और हम उन्हें कोसते हुए अलग हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें -: नूपुर शर्मा के समर्थन और विरोध में हाई कोर्ट में भिड़े दो मुंशी, बोला- कन्हैयालाल जैसा हाल…

कोई नहीं छीन सकता है हमसे पार्टी का चुनाव चिह्न: उद्धव ठाकरे
एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद उद्धव ठाकरे पहली बार शुक्रवार (8 जुलाई, 2022) को जनता को संबोधित कर रहे थे। उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना बीएमसी चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ेगी, क्योंकि कार्यकर्ता हमारे साथ हैं। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और बागी विधायकों को चेतावनी भी दी।

उन्होंने कहा, “मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि आज विधानसभा चुनाव कराएं। अगर हमने गलत किया है, तो लोग हमें घर भेज देंगे और अगर आपको यही करना था, तो आपको इसे ढाई साल पहले करना चाहिए था और यह सम्मानपूर्वक हो गया होता। यह सब करने की कोई आवश्यकता ही नहीं पड़ती।” उद्धव ठाकरे ने पार्टी के सिंबल को लेकर कहा, “शिवसेना से धनुष-बाण का चिन्ह कोई नहीं ले सकता।

ये भी पढ़ें -: विश्व हिंदू परिषद के नेता का बयान- अगर वो हमारे एक आदमी को मारेगें तो हम उनके…

ये भी पढ़ें -: मिर्ची बाबा बोले- हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने वाले फिल्म निर्माताओं का सिर काटने वालों को…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-