India

कांवड़ ले जा रहा युवक करंट लगने से हुआ बेहोश, मुस्लिम युवक ने दौड़कर बचाई जान

20220725 141058 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में ट्रांसफार्मर से टकराने पर कांवड़ ले जा रहे युवक को करंट लग गया. इसके बाद कांवड़िया बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा. यह देखते ही एक मुस्लिम युवक ने दौड़कर कांवड़िए को उठाया और उसके पूरे शरीर को थपथपाकर उसकी जान बचाई. घटना की जानकारी होते ही आसपास के लोग मदद के लिए दौड़े और घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी जान खतरे से बाहर है.

घटना के बाद मौके पर पहुंचे युवक मोहम्मद शमीम ने बताया कि कंधे पर कांवड़ ले जा रहा एक युवक ट्रांसफार्मर से टच हो गया था और उसे करंट लग गया था. तुरंत आनन-फानन में पहुंचकर उसको उठाया गया. युवक बेहोश पड़ा था. उसके हाथ पैर दबाए. उसे बहुत देर में होश आया.

ये भी पढ़ें -: चीफ़ जस्टिस ने कही कंगारू कोर्ट वाली बात तो कानून मंत्री बोले- दुनिया की कोई भी न्यायपालिका…

डीआईजी अलीगढ़ कांवड़ियों के विशेष इंतजाम के लिए एटा के निरीक्षण के लिए आए. उन्होंने पुलिसकर्मियों को सख्त हिदायत दी कि कांवड़ियों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो.

डीआईजी दीपक कुमार ने कहा कि हम कांवड़ियों के लिए किए गए इंतजामों का जायजा लेने आए हैं. उन्होंने कहा कि आज एक कांवड़िया को मारहरा में करंट लग गया, उसकी स्थिति आउट ऑफ डेंजर है. हमारे यहां गंगा जमुनी तहजीब है. एटा मिला-जुला मिश्रित आबादी का जिला है. यहां के लोग एक-दूसरे की मदद करते आए हैं.

ये भी पढ़ें -: मेनू कार्ड शेयर कर बोले KRK – छी छी, ईरानी के कैफे में तो बीफ भी मिलता है, भक्तों के डूब मरने के दिन आ गए है

डीआईजी दीपक कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री का निर्देश है कि मुस्लिम समुदाय के साथ संवाद बनाया जाए. मारहरा कस्बे का भ्रमण किया गया था, उस समय लोगों के साथ संवाद स्थापित किया था. धर्म गुरुओं के साथ संवाद स्थापित किया गया था. मारहरा मिली-जुली आबादी का एक बड़ा कस्बा है.

ये भी पढ़ें -: विपक्ष को घेर रहे केशव प्रसाद मौर्य, लोग बोले- अपनी सीट बचा नही पाए, दुसरे पर उंगली उठाते स्टूल मंत्री

ये भी पढ़ें -: विधवा ने दो बेटियों संग अपनाया इस्लाम, हिंदू संगठनों और रिश्तेदारों ने कहा खाली करो घर

ये भी पढ़ें -: अडानी ने अमीरी में बिल गेट्स को छोड़ा पीछे। भारत में अत्यंत गरीबों की संख्या नाइजीरिया से भी हुई ज्यादा


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-