India

कांवड़ यात्रा के चलते यूपी के इस जिले में बंद हुए सभी स्कूल, पढ़ें पूरी ख़बर…

20220720 221448 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Schools Closed News: गाजियाबाद में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों को बंद कर दिए गए हैं. बुधवार, 20 जुलाई 2022 को गाजियाबाद प्रशासन ने अपने निर्देश में कहा कि कांवड़ यात्रा के चलते परिषदीय मान्यता प्राप्त सहायता प्राप्त स्कूल 22 जुलाई से लेकर 26 जुलाई तक बंद रहेंगे. गाजियाबाद डीएम के अनुमति के क्रम में गाजियाबाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आदेश दिए.

उत्तर प्रदेश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, गाजियाबाद द्वारा जारी सर्कुलर के मुताबिक, कांवड़ यात्रा के दौरान छात्र-छात्रों और शिक्षकों के आने-जाने की कठनाईयों के देखते हुए यह निर्देश जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें -: उद्धव ठाकरे बोले- मुर्गे लड़ा रही है BJP, एक मर जाएगा तो दूसरे को मारकर वो शिवसेना खत्म कर देगी

जारी निर्देश में यह भी बताया है कि स्कूल 22 जुलाई से 26 जुलाई 2022 तक बंद रहेंगे और 27 जुलाई 2022 से स्कूलों को खोल जाएगा. अगर इस दौरान कोई स्कूल खुला पाया गया तो नियम के अनुसार उस पर एक्शन लिया जाएगा. इस आदेश का कडाई से पालन करने का निर्देश दिया दिया गया है.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मेरठ और हरिद्वार में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर छोटी क्लास के छात्रों के लिए स्कूलों बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें -: अक्षय कुमार ने दी सुधीर चौधरी को नए शो की बधाई तो लोग ट्रोल करते हुवे करने लगे ऐसे कमेंट…

दरअसल कांवड़ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि दर्ज की गई और उनके आवागमन के लिए सड़कें बंद होने की संभावना को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

बता दें कि यूपी सरकार ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर मांस-मछली और अंडे की दुकानें भी 26 जुलाई तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं. मार्ग पर पड़ने वाली शराब की दुकानों का फ्रंट टीनशेड या तिरपाल से ढकी रहेंगी. हालांकि, शराब की बिक्री पर रोक नहीं लगाई गई है.

ये भी पढ़ें -: योगी के मंत्री ने इस्‍तीफे में लिखा- दलित होने के कारण मेरी नहीं सुनते अफसर…पढ़िए विस्तार से…

ये भी पढ़ें -: नए शो के साथ टीवी पर दिखे सुधीर चौधरी, लगा शो का नाम कॉपी करने का आरोप


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-