India

कांवड़ पर थूकने के बाद बवाल, कांवड़ियों ने हाइवे को किया जाम, पुलिस चौकी में तोड़फोड़

20220724 075931 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

मेरठ के कंकरखेड़ा में नेशनल हाइवे नंबर-58 पर कांवड़ियों ने जमकर बवाल काटा और सड़क को जाम कर दिया. कावंड़ियों का आरोप है कि दूसरे संप्रदाय के दो युवकों ने कांवड़ पर थूक दिया था. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है.

कावंड़ियों के बवाल के बाद घंटों तक पुलिस-प्रशासन के अधिकारी उन्हें मनाने में जुटे रहे. घंटों की मशक्कत के बाद हाइवे पर जाम लगाने वाले कांवड़ यात्रियों को समझा-बुझाकर हटाया गया और जाम खुलवाया गया. दरअसल, दिल्ली-देहरादून स्थित हाइवे पर राजस्थान के रहने वाले कांवड़ियों ने आरोप लगाया कि उनकी कांवड़ पर दो युवकों ने थूक कर कांवड़ को खंडित कर दिया है. आरोप था कि दोनों युवक दूसरे समुदाय के थे. उनमें से एक युवक को उन्होंने पकड़ भी लिया जबकि दूसरा फरार हो गया.

ये भी पढ़ें -: नेशनल अवॉर्ड में विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स को नहीं मिला स्थान तो भड़कते हुवे कह दी ये बात…

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और आरोपी युवक को हिरासत में लेकर चौकी ले आई, जिसके बाद कांवड़ियों ने चौकी पर पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया और युवक को उनके सुपुर्द करने की मांग करने लगे. हंगामा इतना बढ़ गया कि कांवड़ियों ने चौकी में भी तोड़फोड़ कर दी. सूचना मिलते ही मेरठ के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने इस स्थिति को संभाला.

बड़ी तादाद में कांवड़ियों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हाइवे पर जाम लगा दिया. आरोप है कि यहां पर उग्र कांवड़ियों ने एक गाड़ी में भी तोड़फोड़ कर दी. इसके अलावा पुलिस चौकी के बोर्ड को तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें -: गोवा में ‘अवैध बार’ पर कांग्रेस ने स्मृति इरानी को घेरा, स्मृति इरानी ने दिया ये जवाब…

इसकी सूचना पर एसपी, एसएसपी और डीएम मौके पर फोर्स लेकर पहुंचे. एसपी सिटी विनीत भटनागर ने घंटों की मशक्कत की और उसके बाद जाम को खुलवाया.

एसपी की मानें तो कांवड़ियों को संदेह हुआ कि कोई उनकी कांवड़ को खंडित करना चाहता है जिसके बाद श्रद्धालुओं ने हंगामा खड़ा कर दिया.हालांकि, मौके पर पहुंची पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में ले लिया और कहा कि जांच करने के बाद कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें -: गोरखपुर मुख्य विकास अधिकारी के गेट पर बुजुर्ग ने पढ़ी नमाज, बताई ये वजह…

ये भी पढ़ें -: देश के बैंकों का सबसे बड़ा कर्जदार है दुनिया में चौथे नंबर का अमीर अडानी समूह


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-