Sports

कश्मीर एक्सप्रेस उमरान मलिक के तूफ़ान में उड़ी सौराष्ट्र, मात्र 98 रन मैं हुवी आउट

20221002 115225 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

ईरानी कप का आगाज आज से यानी की 1 अक्टूबर से हो चुका है, जिसमें रेस्ट ऑफ इंडिया का सामना सौराष्ट्र से हो रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र की टीम महज 98 रनों पर ही ढेर हो गयी जिसका पूरा श्रेय रेस्ट ऑफ इंडिया के गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) और मुकेश कुमार को दिया जाना चाहिए।

दोनों ही गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी करते हुए सौराष्ट्र के बल्लेबाजों को ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने नहीं दिया। बता दें कि मुकाबले की शुरूआत में मुकेश कुमार ने विकेट चटकाए तो वहीं आखिर में उमरान मलिक (Umran Malik) अपनी रफ्तार का खौंफ दिखाते हुए एक-एक करके खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

ये भी पढ़ें -: बुरी तरह हारते हैं तो मुझे भेजते हैं, शॉन टैट का बयान सुन माइक बंद करने लगा PCB का मॉडरेटर

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र की पूरी पारी महज 98 रनों पर ही ऑल आउट हो गयी। रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से जहां मुकेश कुमार ने 4 विकेट लेते हुए सौराष्ट्र की शुरूआत खराब की तो वहीं उमरान मलिक (Umran Malik) ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए स्कोरबोर्ड पर 100 का आंकड़ा भी पार नहीं करने दिया।

शुरूआत खराब होने के बाद सौराष्ट्र की मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी भी कुछ नहीं कर पायी। केवल अर्पित वसावड़ा ने पारी को थोड़ी देर के लिए संभाला और 22 रन की पारी खेलकर अपना विकेट गवां बैटे। उनके आउट होने के बाद गेंदबाज धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने पारी को संभाला और 28 रन की पारी खेली। हालांकि इस दौरान कप्तान जयदेव उनाडकट ने 12 तो गेंदबाज चेतन सकारिया ने 13 रनों का योगदान दिया।

ये भी पढ़ें -: हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा शतक तो लोग बोले- कप्तान को कैसे खेलना चाहिए कोई हरमनप्रीत से सीखो

उमरान मलिक (Umran Malik) ने ईरानी ट्रॉफी में पहले ही दिन अपनी रप्तार से एक बार सभी को हौरान कर दिया। उन्होंने घातक गेंदबाजी करते हुए 5.5 ओवर्स में महज 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए, जिसमें उन्होंने अर्पित वसावड़ा, कप्तान जयदेव उनाडकट और धर्मेंद्रसिंह जडेजा को अपना शिकार बनाया।

मुकाबले में एक पल ऐसा आया था जब सौराष्ट्र की तरफ से अर्पित वसावड़ा ने पारी को संभालते हुए 22 रन बना चुके थे, जिसके बाद कप्तान हनुमा विहारी ने उमरान (Umran Malik) पर भरोसा जताते हुए उन्हें गेंद सौंपी और वो कप्तानी की उम्मीदों पर खड़े उतरे।

ये भी पढ़ें -: भुवनेश्वर को ट्रोल करने वालों को पत्नी नूपुर ने दिया करारा जवाब, पढ़ें विस्तार से…

ये भी पढ़ें -: पाकिस्तानी और अफगानिस्तानी खिलाड़ियों में मारपीट की नौबत, मारने के लिए बल्ला उठाया


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-