Politics

कन्हैया कुमार का तंज- जय शाह तो UPSC का एग्जाम देकर बने हैं BCCI सेक्रेटरी

20220824 220945 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने हाल में ही एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे पर जमकर तंज कसा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा परिवारवाद को लेकर दिए गए भाषण पर निशाना साधते हुए कहा कि जय शाह तो UPSC का एग्जाम देकर BCCI के सेक्रेटरी बने हैं। कन्हैया कुमार के बयान पर सोशल मीडिया यूजर्स भी चुटकी लेते नजर आ रहे हैं।

कन्हैया कुमार ने अपने भाषण के दौरानमध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को संसदीय बोर्ड से हटाए जाने पर चुटकी लेते हुए कहा कि अभी बहुत सारे लोग अग्निवीर बनने वाले हैं। उन्होंने आगे कहा कि उसके बाद केवल 2 लोग ही रहेंगे, चाचा और भतीजा। चाचा वास्कोडिगामा की तरह पूरी दुनिया का चक्कर लगाएंगे और भतीजा आईपीएल में गूगली फेंकेगा।

ये भी पढ़ें -: NDTV के फाउंडर बोले- बिना हमारी सहमति के 29% ले लिया गया, हम वही पत्रकारिता जारी रखेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि इन सब बातों के बाद चाचा परिवारवाद को लेकर मंच से भाषण देंगे। आगे उन्होंने अमित शाह पर कटाक्ष कर कहा, ‘जब अमित शाह परिवारवाद को लेकर सवाल उठाते हैं तो मुझे लगता है कि वह जय शाह को सड़क से उठाकर लाए थे।’ इसके साथ उन्होंने कहा कि जय शाह तो अमित शाह का ही बेटा है, वह बीसीसीआई का सेक्रेटरी यूपीएससी या एसएससी की परीक्षा देकर बना है? वो परिवारवाद नहीं है।

अभय श्रीवास्तव नाम के ट्विटर यूजर लिखते हैं कि बढ़िया करारा जवाब दिया गया है। आकांक्षा नाम की एक ट्विटर यूजर कमेंट करती हैं, ‘ जिस तरह कि लोग सामने आकर बीजेपी की सच्चाई बताएंगे, तभी जनता को कुछ समझ में आने वाला है।’ नम्रता नाम की एक यूजर लिखती हैं कि एक बिहारी… अमित शाह और उनकी कंपनी पर भारी। एकदम सही पकड़े हैं।

ये भी पढ़ें -: लाल सिंह चड्ढा ने विदेशों में की ताबड़तोड़ कमाई- तोड़ा ‘भूल भुलैया 2’ का रिकॉर्ड

अभिषेक त्रिपाठी नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा – यही बात तमीज से भी कही जा सकती है। उसका, बाप… और भाई जय शाह को सभी राज्य क्रिकेट संघ ने उन्हें निर्विरोध निर्वाचित किया है। आप ही लड़ लो बिहार क्रिकेट संघ से, आटे दाल का भाव पता चल जाएगा।

मोहम्मद नाम के एक ट्विटर यूजर लिखते हैं कि गजब पोल खोल कर रख दी बीजेपी वालों की, परिवारवाद पर बहुत भाषण देते हैं। अखिलेश त्रिपाठी नाम के एक यूजर ने कमेंट किया, ‘ दूसरों के परिवार के राजनीति में है तो परिवारवाद हो गया और इनके हैं तो घर की बात हो गई। प्रियंका नाम की एक ट्विटर यूजर चुटकी लेती है कि अरे भाई इतनी मजेदार बात बोलने के बाद ताली बजाने वाले लोग भी नहीं है कन्हैया कुमार के लिए, क्या हालत हो गई है तुम्हारी।

ये भी पढ़ें -: रवीश कुमार ने किया NDTV से इस्तीफ़ा देने का खंडन, बोले- ये बात उसी तरह अफ़वाह है, जैसे PM मोदी मुझे…

ये भी पढ़ें -: बिहार में फ्लोर टेस्ट से ऐन पहले RJD के कई नेताओं पर CBI की रेड

ये भी पढ़ें -: बिलकिस के बलात्कारियों को सजा देने वाले जज बोले- सरकार ने अपराध की गंभीरता को नहीं देखा


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-