India

कन्हैयालाल मामले दो और आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, SIT ने किया था गिरफ्तार

20220701 171143 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Udaipur Kanhaiyalal Murder Case Update: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में दर्जी कन्हैयालाल की नृशंस हत्या (Kanhaiyalal Murder) के मामले में पुलिस (Police) ने दो और आरोपियों (Accused) को गिरफ्तार किया है.

उदयपुर रेंज के आईजी प्रफुल्ल कुमार (IG Prafulla Kumar) ने बताया कि इस मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वे पूरी वारदात की तैयारी करने और साजिश रचने में शामिल थे. पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों के नाम आसिफ (Asif) और मोहसिन (Mohsin) हैं. अदालत ने दोनों को 14 दिन न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेज दिया है.

ये भी पढ़ें -: उदयपुर हत्याकांड पर आरिफ मोहम्मद खान ने दिया बड़ा बयान, पढ़ें विस्तार से…

अब तक मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इससे पहले कन्हैयालाल की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी रियाज अख्तरी (Riyaz Akhtari) और गौस मोहम्मद (Ghaus Mohammad) को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद मामला एनआईए (NIA) ने अपने सुपुर्द ले लिया था. दोनों आरोपियों को अजमेर में हाई सिक्योरिटी जेल में भेजा गया है.

कोर्ट ने दोनों को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है. दोनों आरोपियों को जेल में अलग-अलग रखा गया है. शुरुआती जांच में दोनों आरोपियों के तार पाकिस्तान से जुड़े पाए गए. एनआईए ने दोनों के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें -: कन्हैयालाल पर हमले के वक्त भाग गए थे लोग, अकेले ईश्वर सिंह हमलावरों से भिड़े

बार एसोशिएशन ने दोनों आरोपियों का केस लड़ने से इनकार किया है. एसोसिएशन का कहना है कि आरोपियों को फांसी दी जाए. कोई भी वकील उनका केस नहीं लड़ेगा. यह आतंकी कार्य है. पीएम तक को धमकी दी गई.

वहीं, गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और आर्थिक सहायता समेत बेटे को सरकारी नौकरी देने का एलान किया. हत्याकांड के बाद से देशभर में लोगों का गुस्सा देखा जा रहा है. कहीं हत्यारों के पुतले फूंके जा रहे हैं तो कहीं, राजस्थान सरकार पर निशाना साधा जा रहा है.

ये भी पढ़ें -: CM पद के लिए एकनाथ शिंदे के नाम की घोषणा के बाद शरद पवार ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

ये भी पढ़ें -: नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, उदयपुर की घटना के लिए बताया ‘ज़िम्मेदार’


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-