Sports

कई सीनियर खिलाड़ियों की टी-20 टीम से छुट्टी तय, इन नामों की हो रही चर्चा…

20221112 145456 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

T20 Cricket: इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट की शर्मनाक हार के साथ ही टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। इसके बाद माना जा रहा है कि टीम इंडिया के कुछ सीनियर खिलाड़ियों की टी-20 टीम से छुट्टी हो जाएगी। चर्चा है कि यह रविचंद्रन अश्विन और दिनेश कार्तिक का आखिरी टी-20 वर्ल्ड कप था और अब वे संन्यास ले लेंगे।

बीसीसीआई ने भी इसकी तैयारी शुरू कर दी है। बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि अगले 24 महीनों में टीम इंडिया में बड़े बदलाव होंगे। जहां तक विराट कोहली और रोहित शर्मा के भविष्य का सवाल है, बीसीसीआई दोनों खिलाड़ियों पर छोड़ेगा कि वे खुद को लेकर क्या फैसला लेते हैं।

अगला टी-20 विश्व कप अभी दो साल दूर है। सूत्रों के मुताबिक, टीम मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या को टी-20 टीम का अगले कप्तान मानकर चल रही है।

ये भी पढ़ें -: सेमीफाइनल में हार पर आया विराट कोहली का बयान, बोले- हम सपना पूरा नहीं कर सके लेकिन…

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, बोर्ड कभी किसी को संन्यास लेने के लिए नहीं कहता। यह एक व्यक्तिगत निर्णय है। लेकिन हां, 2023 में एक नई टीम तैयार की जाएगी और अधिकांश सीनियर खिलाड़ी वनडे और टेस्ट मैचों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

सेमीफाइनल में हार के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी कोच राहुल द्रविड़ से इस बारे में सवाल पूछा गया। द्रविड़ ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों के बाहर होने और नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किए जाने के बारे में अभी बात करना जल्दबाजी होगी।

राहुल शर्मा जैसे खिलाड़ियों के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने कहा, सेमीफाइनल मैच के बाद अभी इस बारे में बात करना जल्दबाजी होगी। ये लोग हमारे लिए शानदार परफॉर्मर रहे हैं। जैसा आपने कहा, हमारे पास इस पर विचार करने के लिए कुछ साल हैं। माना जा रहा है कि स्वदेश लौटने पर टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी टी-20 से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें -: सहवाग ने कप्तान रोहित को सुनाई खरी-खोटी, बोले- टॉप ऑर्डर ने 12 ओवर में…

ये भी पढ़ें -: वर्ल्ड कप में हार के बाद कोच पर बड़ा फैसला, अब राहुल द्रविड़ नहीं ये होंगे टीम इंडिया के कोच


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-