Entertainment

कंगना रनौत बोली- आमिर खान ने खुद शुरू करवाया है ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बायकॉट का विवाद

20220803 175006 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

आमिर खान की फिल्‍म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बायकॉट की मांग सोशल मीडिया पर हर दिन बढ़ती जा रही है। फिल्‍म 11 अगस्‍त को रिलीज होने वाली है और उससे पहले आमिर ने फैंस को सफाई भी दी है। आमिर ने यहां तक कहा कि उन्‍हें भारत से प्‍यार है और दर्शक उनकी फिल्‍म का बायकॉट न करें। लेकिन इसी बीच कंगना रनौत ने ऐसा सनसनीखेज दावा किया है, जिससे पूरी कहानी ही पलट गई है। कंगना ने अपनी इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर आमिर खान को इस #BoycottLaalSinghChaddha विवाद का मास्‍टमाइंड बताया है। कंगना का कहना है कि आमिर खान ने जान बूझकर अपनी फिल्‍म की रिलीज से पहले यह विवाद शुरू किया है।

कंगना रनौत का कहना है कि आमिर को डर है उनकी फिल्‍म फ्लॉप हो जाएगी और इसलिए उन्‍होंने खुद यह विवाद शुरू करवाया। बुधवार को इंस्‍टाग्राम पर Kangana Ranaut ने लिखा है, ‘मुझे लगता है कि आगामी फिल्‍म लाल सिंह चड्ढा को लेकर जितनी भी नेगेटिव बातें हो रही हैं, वो खुद मास्टरमाइंड Aamir Khan ने अपना दिमाग लगाकर शुरू किया है।’ कंगना ने अपने पोस्‍ट में ‘भूल भुलैया 2’ का नाम लिए बिना आगे लिखा है, ‘इस साल अभी तक एक कॉमेडी फिल्‍म के सीक्‍वल को छोड़कर कोई भी फिल्‍म हिट नहीं हुई है। भारतीय संस्‍कृति से जुड़ी हुईं सिर्फ साउथ इंडियन फिल्‍में ही अच्‍छा कर रही हैं या फिर वो फिल्‍में जिनमें लोकल फ्लेवर है।

ये भी पढ़ें -: क्या IMF डील के बदले पाकिस्तान ने अमेरिका को दी जवाहिरी की लोकेशन?, जानें पूरा मामला…

कंगना ने अपने पोस्‍ट में आगे लिखा है, ‘एक हॉलीवुड रीमेक फिल्‍म वैसे भी अच्‍छा परफॉर्म नहीं करती। लेकिन अब वो भारत को असहिष्णु कहेंगे, हिंदी फिल्ममेकर्स को दर्शकों की नब्ज को समझने की जरूरत है। यह हिंदू या मुसलमान होने के बारे में नहीं है। आमिर खान जी ने हिंदूफोबिक पीके बनाई और भारत को असहिष्णु देश बताया और अपने जीवन की सबसे बड़ी हिट फिल्‍में दी, कृपया इसे धर्म या विचारधारा से जोड़कर बताना बंद करें, यह उनकी खराब एक्‍ट‍िंग और खराब फिल्मों से अलग बात है।

कंगना का यह दावा ऐसे समय में आया है, जब सोशल मीडिया पर आमिर खान के पुराने वीडियोज वायरल हो रहे हैं। इनमें से एक वीडियो वो भी है, जब उन्‍होंने असहिष्‍णुता की बहस के बीच यह कहा था कि उनकी पत्‍नी को इस देश में रहने में डर लगता है। आमिर खान की 2014 में रिलीज फिल्‍म ‘पीके’ में एक किरदार के भगवान श‍िव की वेशभूषा में दिखने और उसे टॉयलेट में दिखाए जाने पर खूब हंगामा हुआ था। तब ‘पीके’ को भी हिंदू विरोधी फिल्‍म बताया गया था। कंगना ने अपनी पोस्‍ट में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इन्‍हीं बातों का जिक्र किया है।

ये भी पढ़ें -: मजदूर के खाते में आए 31 अरब रुपए, खबर मिलते ही पड़ोसियों में मच गई हलचल, जानें पूरा मामला

हालांकि, यह बात सच है कि फिल्‍मों के मामले में नेगेटिव पब्‍ल‍िसिटी और विवाद कई मायने में फायदे का सौदा बन जाते हैं। फिल्‍म विवादों में रहती है तो दर्शक अध‍िक संख्‍या में सिनेमाघर पहुंचते हैं। लेकिन यहां एक बात यह भी गौर करने वाली है कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ के साथ ही अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’ के बायकॉट की भी मांग की जा रही है। वैसे, कंगना रनौत की पिछली फिल्‍म ‘धाकड़’ थी, जो बॉक्‍स ऑफिस पर दो दिन भी नहीं टिक पाई थी। ‘धाकड़’ बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी डिजास्‍टर फिल्‍मों में से एक है। कंगना रनौत आगे इंदिरा गांधी पर बन रही फिल्‍म ‘इमरजेंसी’ में नजर आएंगी।

ये भी पढ़ें -: दुष्कर्म का झूठा केस दर्ज कराने वाली महिला को दिल्ली HC ने सुनाई अनोखी सजा

ये भी पढ़ें -: सिंधिया के गढ़ में BJP के सामने निगम सभापति पद बचाने की चुनौती, गवां चुकी है मेयर की कुर्सी

ये भी पढ़ें -: एक्सीडेंट के वक्त नहीं खुला इस कंपनी की कार का एयरबैग, अब देना पड़ा इतने लाख का मुआवजा


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-