Sports

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का दावा- हमारे खिलाड़ियों को 1 साल के लिए 41 करोड़ तक का ऑफर दे रहीं IPL टीमें

20221029 161257 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

फ्रेंचाइजी क्रिकेट से इंटरनेशनल क्रिकेट को खतरे को लेकर बहस समय – समय पर होता रहता है। साउथ अफ्रीका और यूएई में टी20 लीग आने के बाद यह बहस और तेज हो गई है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई मीडिया द एज ने जानकारी दी है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की कुछ फ्रेंचाइजियों ने एक साल के अनुबंध के लिए शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के संपर्क किया है।

द एज ने बताया कि टेस्ट कप्तान पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल और डेविड वार्नर जैसे कुछ शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को एक साल के करार के लिए 5 मिलियन डॉलर तक (41 करोड़ रुपये) ऑफर किया है । कमिंस वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटर हैं, लेकिन रिपोर्ट किया गया आंकड़ा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ उनके वर्तमान वार्षिक अनुबंध की राशि से दोगुना से अधिक है।

फ्रेंचाइजियों का खिलाड़ियों को इतनी मोटी रकम देने का कारण आईपीएल नहीं है। अगर आप सोच रहे हैं कि आईपीएल का सीजन लंबा होने वाला है या पूरा साल तक खेला जाने वाले है, तो आप गलत है।

ये भी पढ़ें -: हार्दिक पांड्या के बयान से नाराज हुए विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा, कह दी ये बात…

आईपीएल टीमों ने दुनियाभर की लीग में पैठ बना ली है। दक्षिण अफ्रीका में नई एसए20 लीग में सभी छह टीमों के मालिक आईपीएल फ्रेंचाइजी हैं। मुंबई इंडियंस की तरह अन्य फ्रेंंचाइजियों ने भी यूएई की लीग में टीमों में हिस्सेदारी ली है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के पास कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के साथ-साथ यूएई इंटरनेशनल लीग में अबू धाबी की टीम का स्वामित्व है। जल्द ही अमेरिका के फ्रेंचाइजी लीग में लॉस एंजिल्स टीम का वह मालिक होगी। हालांकि फ्रेंचाइजी टीमों के साथ वार्षिक अनुबंध के लिए खिलाड़ियों को अभी भी अपने संबंधित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड से अनापत्ति प्रमाण पत्र (Noc) की आवश्यकता होगी।

द एज ने रिपोर्ट मे बताया कि इसकी जानकारी देने वाले सूत्रों ने यह नहीं बताया है कि किसी ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ने इसमें रुचि दिखाई, लेकिन जैसे-जैसे खिलाड़ी संन्यास के करीब पहुंचेंगे इसमें दिलचस्पी दिखाना शुरू कर सकते हैं। एक सूत्र ने दावा किया कि 18 महीने से 2 साल के अंदर खिलाड़ी इस तरह के करार के लिए तैयार होने लगेंगे।

ये भी पढ़ें -: इस पाकिस्तानी पेसर ने की रमीज राजा से इस्तीफा देने मांग, कहा- खुद को PCB का खुदा समझा है

ये भी पढ़ें -: नीदरलैंड का खिलाड़ी बोला- अपने नाती-पोतों को बताऊंगा कि Virat – Rohit के खिलाफ खेलना…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-