India

ऑल्ट न्यूज के मोहम्मद जुबैर को दिल्ली कोर्ट से मिली जमानत, पुलिस ने लगाए थे ये आरोप…

20220627 221222 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को आपत्तिजनक ट्वीट मामले में जमानत दी। अदालत ने जुबैर को 50 हजार रुपये के निजी मुचलके एवं इतने ही रुपये मूल्य के जमानती के आधार पर जमानत दी है।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने बीते माह 27 जून को मोहम्मद जुबैर को दुश्मनी को बढ़ावा देने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने जुबैर के खिलाफ आईपीसी की धारा 153/295 के तहत केस दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें -: SC ने पटना हाईकोर्ट को लगाई लताड़- आपने न्यायिक अधिकार क्षेत्र का अतिक्रमण किया है

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने जुबैर के खिलाफ सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक अशांति फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक, उसे जुबैर के खिलाफ ट्विटर के जरिए एक शिकायत मिली थी, जिसमें जुबैर के एक ट्वीट का जिक्र किया गया था।

पुलिस ने इस संबंध में आईपीसी की धारा 153ए और 295ए के तहत केस दर्ज कर जुबैर को पूछताछ के लिए बुलाया था। इसके बाद जुबैर के खिलाफ पर्याप्त सबूत होने के बाद उसे वर्तमान मामले में गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें -: गायक दलेर मेहंदी को हुवी दो साल की सजा, जानें क्या है मामला…

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, वर्तमान मामला ट्विटर हैंडल हनुमान भक्त @balajikijaiin की एक पोस्ट के आधार पर दर्ज किया गया था, जहां उसने “2014 से पहले: हनीमून होटल” और “2014 के बाद: हनुमान होटल” पोस्ट के संबंध में मोहम्मद जुबैर के नाम से एक अन्य ट्विटर हैंडल के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया था।

ये भी पढ़ें -: असंसदीय शब्दों पर लोकसभा अध्यक्ष ने दी सफाई, बोले- कोई भी शब्द बैन नहीं हुआ है

ये भी पढ़ें -: शराब के नशे में स्कूल पहुंचा टीचर, छात्राओं ने कमरे में बंद कर खूब पीटा, लगाया ये आरोप…

ये भी पढ़ें -: RSS प्रचारक की यूपी पुलिस ने की पिटाई, फिर दी एनकाउंटर की धमकी, जानें पूरा मामला…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-