Politics

एसीबी ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला…

20220916 222121 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Amanatullah Khan Arrested: एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने खान के घर और उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस दौरान खान के सहयोगियों के यहां से 12 लाख रुपये और कारतूस के साथ एक बिना लाइसेंस वाला हथियार बरामद किया गया था. इसी के आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है. एसीबी ने दो साल पुराने भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ के लिए बृहस्पतिवार को खान को नोटिस जारी किया था.

ये भी पढ़ें -: सुप्रीम कोर्ट के दो जस्टिसों ने अपने ही सिस्टम पर उठाए सवाल, पढ़ें विस्तार से…

ओखला क्षेत्र से विधायक खान को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2020 में दर्ज एक मामले में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया था. दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खान ने नोटिस के बारे में ट्वीट किया था और इसमें दावा किया था कि उन्हें तलब किया गया है, क्योंकि उन्होंने एक नया वक्फ बोर्ड कार्यालय बनाया है.

20220916 222121 min

ये भी पढ़ें -: PM मोदी के कार्यक्रम में लगीं स्कूल बसें, ग्वालियर के कई स्कूलों में छुट्टी, कलेक्टर ने दी ये सफाई…

शाम के करीब चार बजे अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट कर कहा था, ”मुझे पूछताछ के लिए ACB दफ़्तर बुलाया गया और पीछे से मेरे घरवालों को प्रताड़ित करने दिल्ली पुलिस को भेजा गया. दिल्ली के उपराज्यपाल साहब, सच को कभी आंच नहीं आती है याद रखिएगा. मुझे इस देश के संविधान और न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है.

ये भी पढ़ें -: अल्पसंख्यक आयोग प्रमुख इकबाल सिंह बोले- नरेंद्र मोदी हम जैसे ज्‍यादातर स‍िखों से बेहतर सिख हैं

ये भी पढ़ें -: BJP प्रवक्ता बोले- गोडसे मुर्दाबाद था, है और रहेगा, सुप्रिया श्रीनेत बोली- ये कहलवाने का सुकून ही…

ये भी पढ़ें -: Youtuber सवुक्कू शंकर को 6 महीने की जेल, ज्यूडिशियरी को बताया था भ्रष्टाचार से त्रस्त


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-