Sports

एमएस धोनी ने IPS संपत कुमार के खिलाफ मद्रास हाई कोर्ट में याचिका दायर की, जानिए पूरा मामला

20221105 101516 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने आईपीएस अधिकारी संपत कुमार (Sampath Kumar) के खिलाफ मद्रास हाई कोर्ट (Madras High Court) में याचिका दायर की हैं. धोनी ने आईपीएस अधिकारी कुमार पर वकील के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर कार्रवाई करने की मांग की है.

यह मामला साल 2013 के आईपीएल में हुए मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी से जुड़ा हुआ है. कोर्ट ने इस सुनवाई को स्वीकार कर लिया है. इसकी सुनवाई मंगलवार से होगी.

दरअसल आईपीएल 2013 में स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी से जुड़ा मामला सामने आया था. इस केस को संपत कुमार लीड कर रहे थे. उन्होंने इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी पर भी टिप्पणी की थी. जिसके बाद धोनी ने कहा था कि आईपीएस अधिकारी संपत कुमार मेरे ऊपर स्पॉट फिक्सिंग को लेकर मेरी छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें -: गुजरात में इसुदान गढ़वी बने आम आदमी पार्टी के CM उमीदवार, पत्रकारिता से सियासत मैं रखा कदम

उन्होंने यह भी कहा था कि वह मेरे खिलाफ झूठी खबरें और गलत बयान दे रहे हैं. धोनी ने हर्जाने के तौर पर कोर्ट से इसके लिए 100 करोड़ रुपए की मांग भी की थी.

कोर्ट ने साल 2014 में संपत कुमार कुमार पर धोनी के खिलाफ किसी भी तरह के बयान देने पर रोक लगाई थी. लेकिन इसके बावजूद कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया था. जिसमें न्यायिक प्रणाली और उनके खिलाफ मामलों में राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रमुख वकील के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की गई थी. इस मामले की पूरी सुनवाई मंगलवार से की जाएगी.

बता दें महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2020 में भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को दो बार विश्व कप जिताए हैं. धोनी आईपीएल 2023 में सीएसके की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे.

ये भी पढ़ें -: Elon Musk बने Twitter के मालिक तो एक्स गर्लफ्रेंड का अकाउंट हुवा डिलीट

ये भी पढ़ें -: ट्विटर में छंटनी शुरू, एक मेल से छिन जाएंगी नोकरी, जा सकती है इतने लोगों की नोकरी…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-