Sports

एमएस धोनी के इस गुरुमंत्र ने बदली हार्दिक पंड्या की किस्मत, ऋषभ पंत को भी माही ने दी थी ये सलाह

20221029 161332 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

MS Dhoni-Hardik Pandya: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शानदार फॉर्म में है। टूर्नामेंट से पहले भी टीम लगातार टी20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करती आई है। टीम के इस प्रदर्शन की सबसे बड़ी कड़ी जितना सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी रही है, उतना ही हार्दिक पंड्या की एक परफेक्ट ऑलराउंडर के तौर पर वापसी रही है।

पिछले वर्ल्ड कप (2021) के बाद खराब फॉर्म के कारण ब्रेक लेने वाले पंड्या ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के कप्तान के तौर पर ना ही केवल वापसी कि बल्कि अपनी टीम को अपने शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन से चैंपियन भी बनाया।

अब एक बड़ा खुलासा हुआ जिसमें यह सामने आया है कि हार्दिक पंड्या की इस सफलता का रास्ता एमएस धोनी के जरिए होकर आया है। जी हां, दरअसल कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बात सामने आई है कि आईपीएल 2022 के बाद हार्दिक और ऋषभ पंत ने एमएस धोनी से सलाह ली थी। जिसमें माही ने दोनों को राउंड बॉटम के बल्ले का इस्तेमाल करने की सलाह दी थी। यही कारण रहा कि आज हमें जो हार्दिक पंड्या नजर आ रहे हैं वह पिछले साल वाले पंड्या से एकदम अलग हैं।

ये भी पढ़ें -: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का दावा- हमारे खिलाड़ियों को 1 साल के लिए 41 करोड़ तक का ऑफर दे रहीं IPL टीमें

राउंड बॉटम बैट के फायदे की अगर बात करें तो बॉटम राउंड करने से बैट का जो बेस होता है वो और मोटा हो जाता है। मोटे बेस के कारण यॉर्कर गेंदों को खेलने में काफी आसानी होती है। वहीं इस तरह के बल्ले का इस्तेमाल करने से बल्लेबाजों को बैट स्विंग और तेज पिक अप में भी मदद मिलती है। थोड़ा बहुत इस तरह का बैट बेस बॉल के बैट जैसा स्ट्रोक प्रदान करता है।

गौरतलब है कि पिछले साल लगातार हार्दिक पंड्या स्ट्रगल कर रहे थे। आईपीएल 2021 में भी उनका प्रदर्शन खराब रहा था। इसके बाद उनकी भारतीय टीम में भी जगह नहीं बन रही थी और वेंकटेश अय्यर जैसे खिलाड़ियों की ओर मैनेजमेंट देखने लगा था। लेकिन आईपीएल 2022 में ब्रेक के बाद उन्होंने जिस तरह गुजरात टाइटंस के लिए वापसी की वो देखने लायक था।

उसके बाद से हार्दिक रुके नहीं हैं और विश्व कप में भी उनका शानदार प्रदर्शन गेंद और बल्ले दोनों से पाकिस्तान के खिलाफ भी देखने को मिला था। वहीं पंत को भी धोनी ने यही सलाह दी थी। वह भी पिछले कुछ समय से टी20 क्रिकेट में लगातार अपनी जगह बनाने में विफल साबित हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें -: हार्दिक पांड्या के बयान से नाराज हुए विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा, कह दी ये बात…

ये भी पढ़ें -: इस पाकिस्तानी पेसर ने की रमीज राजा से इस्तीफा देने मांग, कहा- खुद को PCB का खुदा समझा है


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-