India

एक ही सिरिंज से 30 छात्रों को लगाया टिका, छात्रा के पिता ने ऐसे पकड़ा, लोग बोले- मामा चल क्या रहा है ये?

20220728 123337 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

कोरोना से बचाव के लिए भारत में वैक्सीन की 200 करोड़ डोज लगाई जा चुकी है। हालांकि इस बीच मध्य प्रदेश से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। बता दें कि एमपी में सागर के जैन पब्‍ल‍िक स्‍कूल में कोरोना वैक्‍सीनेशन में गंभीर लापरवाही बरतते हुए एक ही स‍िर‍िंज से 30 बच्‍चों को टीका लगा दिया गया। मामले का खुलासा होते ही स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया।

दरअसल स्‍कूल में कोरोना वैक्‍सीनेशन का कैंप लगाया गया था। स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग ने इसके लिए न‍िजी कॉलेज नर्स‍िंग कॉलेज एसवीएन में पढ़ाई कर रहे नर्स‍िंग छात्रों की ड्यूटी भी लगा दी थी। इस दौरान ज‍ितेंद्र राज नाम के थर्ड ईयर के छात्र ने बच्‍चों का टीकाकरण शुरू किया। उसने एक ही सिरिंज से करीब 30 बच्‍चों को वैक्‍सीन लगा दी। मामले का खुलासा तब हुआ जब एक छात्रा के प‍िता द‍िनेश नामदेव की नजर इसपर पड़ी। इसके बाद स्‍कूल में हंगामा हो गया। बवाल बढ़ा तो छात्र जितेंद्र को मौके से हटा द‍िया गया।

ये भी पढ़ें -: ममता बनर्जी का BJP पर वार- महाराष्ट्र पर कब्जा किया, अब झारखंड में कोशिश है लेकिन बंगाल…

द‍िनेश नामदेव के मुताबिक वैक्‍सीन लगाने वाले से जब एक ही सिरिंज को लेकर सवाल किया तो उसने बताया कि एचओडी सर ने एक ही स‍िरिंज से सबको वैक्‍सीन लगाने को कहा है। दिनेश ने कहा कि अगर इस लापरवाही के चलते बच्‍चों को कुछ होता है तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा, प्रशासन लेगा या सरकार लेगी? ऐसा तो अंग्रेजी शासनकाल में भी नहीं हुआ।

बता दें कि इस मामले में सीएमओ ने जांच के आदेश दिए हैं। वहीं सोशल मीडिया पर भी लोग इस मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। दिलीप वर्मा(@deepu0691) नाम के एक यूजर ने प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से सवाल करते हुए लिखा, “मामा चल क्या रहा है ये? कभी रोड उखड़ जाती है, स्कूल के क्लास रूम में पानी टपक रहा है और अब एक ही सिरिंज से 30 बच्चों की जान को खतरे में डाल दिया?

ये भी पढ़ें -: रणवीर सिंह के समर्थन में आए विवेक अग्निहोत्री, FIR पर कह दी ये बात…, पढ़ें विस्तार से

नीरज(@NeerajDeogade) ने इस मामले पर लिखा, “एमपी अलग, सबसे गजब है, मामा जी मस्त है।” वहीं जुबैर अख्तर ने लिखा, “आम इंसान की जान आज दो कौड़ी की होकर रह गई। यह आज भारत का सबसे बड़ा सत्य है।” अनिमेश(@ACinindia) ने तंज कसते हुए लिखा, “सरकार खर्चा बचा रही है देश हित में और इनको नई नई सिरिंज चाहिए सबके लिए।

ये भी पढ़ें -: मिथुन चक्रवर्ती बोले- तृणमूल के 38 विधायकों के BJP से अच्छे रिश्ते और 21 विधायक सीधे हमारे संपर्क में

ये भी पढ़ें -: पाकिस्तान की पहली हिंदू महिला डीएसपी मनीषा रुपेता, इनकी कहानी हैं सभी के लिए प्रेरणा

ये भी पढ़ें -: BJP और शिंदे गुट के बीच नहीं बन रही बात? कैबिनेट विस्तार पर ग्रहण, शिंदे का दिल्ली दौरा रद्द


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-