India

एक ऑटो से निकले 27 लोग, पुलिस ने ऑटो को सीज किया, जानें पूरा मामला…

20220711 165113 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का फतेहपुर (Fatehpur) जिला. यहां से एक वीडियो सामने आया है. सामने आते ही वीडियो वायरल हो गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक ऑटो रिक्शे को पुलिसवाले रुकवाते हैं. फिर एक-एक करके 27 लोगों को ऑटो से निकाला जाता है. ये सभी लोग बकरीद की नमाज अदा करने गए थे.

इंडिया टुडे से जुड़े नीतेश श्रीवास्तव की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला फतेहपुर जिले के बिंदकी कोतवाली क्षेत्र का है. रिपोर्ट के अनुसार, बीती 10 जुलाई को यहां कुछ लोग एक ऑटो रिक्शा में सवार होकर निकले थे. ड्राइवर ऑटो को बहुत तेज स्पीड से चला रहा था. ललौली चौराहे पर पुलिस ने तेज गति से आते ऑटो को देखा तो रुकने का इशारा किया. ड्राइवर ऑटो को रोकने के मूड में नहीं था, जिसके बाद पुलिसवालों ने दौड़ाकर ऑटो को रोक लिया.

ये भी पढ़ें -: ‘मैं स्कूल जा रहा हूं’ का अंग्रेजी अनुवाद नहीं कर सके हेडमास्टर, भड़के SDO, देखें Video

ऑटो रोकने के बाद पुलिस ने एक-एक करके उसमें बैठे लोगों को बाहर निकाला. इनमें बच्चों से लेकर बड़े, सब शामिल थे. निकाले गए लोगों की गिनती की गई तो ड्राइवर सहित कुल 27 लोग निकले. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए ऑटो रिक्शा को सीज कर लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑटो में सवार सभी लोग महरहा गांव के रहने वाले हैं. सभी बकरीद की नमाज अदा करने के बाद गांव जा रहे थे. पुलिस का कहना है कि जो 27 लोग ऑटो में सवार थे, उनमें से पांच बड़े थे और बाकी सभी बच्चे.

पुलिस की तरफ से जब ऑटो में सवार लोगों को बाहर निकाला जा रहा था, उसी दौरान किसी ने इस मामले का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. फिलहाल ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. लोग इस बात को लेकर तरह-तरह के अनुमान लगा रहे हैं कि आखिर एक ऑटो में 27 लोगों को किस तरह से बैठाया गया होगा.

ये भी पढ़ें -: शिंदे गुट के 39 और उद्धव गुट के 14 MLAs की बढ़ी मुश्किलें, जारी हुवा नोटिस

ट्रैफिक नियमों में सख्ती आने के बाद भी इस तरह की घटनाएं सामने आती रही हैं. इस मामले की अगर बात करें तो एक ऑटो में 27 लोग नहीं बैठेगें, तो क्या होगा? ऑटो फटेगा नहीं. टूटकर बिखर नहीं जाएगा. और जान बचेगी, वो तो सबसे अधिक जरूरी है. इसलिए आगे से अगर 27 लोगों को घर लौटना हो, मंदिर से या ईदगाह से, तो 1 नहीं, 9 ऑटो करिए. एक में पीछे तीन बैठ जाते हैं. तीन नवा सत्ताईस. फिर ऑटो वाला बगल में बैठाने लगे तो बोलना – “नहीं”. पुलिस पकड़कर चालान काट देगी और वीडियो बना देगी, वो अलग.

ये भी पढ़ें -: उद्धव ठाकरे को SC से मिली राहत, विधानसभा स्पीकर के फैसले लेने पर लगाई रोक

ये भी पढ़ें -: MP में मेधा पाटकर समेत 12 पर FIR, लगे है ये बड़े आरोप, पढ़ें विस्तार से…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-