Politics

उद्धव ठाकरे बोले- मुर्गे लड़ा रही है BJP, एक मर जाएगा तो दूसरे को मारकर वो शिवसेना खत्म कर देगी

20220719 215135 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

महाराष्ट्र में जारी सियासत के बीच उद्धव और शिंदे गुट के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. दोनों तरफ से शिवसेना पर दावे की बात हो रही है, खुद को असल शिवसैनिक बताया जा रहा है. कल सुप्रीम कोर्ट में भी इस लड़ाई को लेकर एक अहम सुनवाई होने वाली है. अब उस सुनवाई से पहले ही उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर बड़ा निशाना साधा है.

उनकी नजरों में बीजेपी ही असल में शिवसेना को खत्म करने का प्रयास कर रही है. उत्तरभारतीय महासंघ नेताओं को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा है कि वो (बीजेपी) मुर्गा लड़ा रहे हैं. इस लड़ाई में जब एक मुर्गा मर जाएगा तब वो दूसरे मुर्गे को मार कर शिवसेना खत्म कर देंगे. इस तरह उनकी मंशा पूरी हो जाएगी. उद्धव तो यहां तक मानते हैं कि उनकी पार्टी का कोई भी सदस्य गद्दार नहीं है, बल्कि बीजेपी ने उन्हें गुमराह कर अलग करने का काम किया है.

ये भी पढ़ें -: अग्निपथ में जाति और धर्म के कॉलम पर विवाद, राजनाथ सिंह ने कही ये बात…

इस बारे में उद्धव कहते हैं कि मुझे दुख इस बात का नहीं है कि मेरे लोगों ने हमारा साथ छोड़ दिया, बल्कि तकलीफ इस बात की है कि बीजेपी, शिवसेना को खत्म करना चाहती है. जिस शिवसेना पर यह दावा ठोक रहे हैं वो भी मेरे पास है. हमारे लोग गद्दार नहीं है, हमारे लोगों को गुमराह कर गद्दारी का काम बीजेपी कर रही है.

वैसे एक तरफ उद्धव ने बीजेपी पर निशाना साधा है तो दूसरी तरफ उन्हें सीधी चुनौती भी दे डाली है. साफ कर दिया गया है कि बीजेपी उनके तरकश से कितने भी तीर क्यों ना निकाल ले, लेकिन असल धनुष उनके पास ही रहने वाला है. वे साफ कर गए हैं कि असल शिवसेना वहीं हैं, उनके पास पूरी पार्टी का समर्थन है और शिवसेना को कोई भी तोड़ने का काम नहीं कर सकता है.

ये भी पढ़ें -: उद्धव ठाकरे के करीबी रहे इस पूर्व मंत्री ने छोड़ा साथ, थामा एकनाथ शिंदे का हाथ, पढ़ें विस्तार से

उद्धव ने कहा है कि आप मेरे तरकश से कितने भी तीर क्यों ना निकाल लीजिए लेकिन उस तीर को चलाने के लिए जिस धनुष्य की आपको जरूरत होगी, वह मेरे पास ही है.

अब उद्धव का इतना कहना ही बता रहा है कि वे अभी भी पार्टी पर पूरी पकड़ रखते हैं. उन्हें भरोसा है कि शिवसेना को उनसे कोई भी नहीं छीन सकता है. वैसे उद्धव का ये बयान उस समय आया है जब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे चुनाव आयोग से मिलने की बात कर रहे हैं. जब वे पार्टी पर अपना दावा और मजबूत करने के प्रयास में लगे हैं. उन प्रयासों के बीच ही उद्धव ने बीजेपी को सीधी चुनौती दे दी है.

ये भी पढ़ें -: नूपुर शर्मा को अगली सुनवाई तक सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाले लोगों की हुवी पहचान, पुलिस ने 4 लोगों को पकड़ा


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-