Politics

उदयपुर हत्याकांड पर आरिफ मोहम्मद खान ने दिया बड़ा बयान, पढ़ें विस्तार से…

20220629 224834 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Udaipur Murder Case: नूपुर शर्मा विवाद में कन्हैयालाल की हत्या से पूरे देश में उबाल है। हत्यारों ने पूरी वारदात का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर डाल दिया। इस घटना के बाद राजस्थान में तनाव का माहौल है। राज्य में एहतियातन 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गई है। इस पूरे मामले की जांच NIA ने अपने हाथ में ले ली है। हत्या में शामिल दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है। घटना पर विभिन्न तबके के लोगों की लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इस बीच, उदयपुर हत्याकांड को लेकर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने रिएक्शन दिया है।

आरिफ मोहम्मद खान ने घटना की निंदा करते हुए मदरसों में बच्चों की पढ़ाई को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा,”सवाल यह है कि क्या हमारे बच्चों को ईशनिंदा करने वालों का सिर कलम करना पढ़ाया जा रहा है? मुस्लिम कानून कुरान से नहीं आया है, वह किसी इंसान ने लिखा है, जिसमें सिर कलम करने का कानून है और यह कानून बच्चों को मदरसा में पढ़ाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें -: उदयपुर घटना पर बोले इरफान पठान- ‘किसी निर्दोष के जीवन को…

उन्होंने कहा कि हम लक्षण दिखने पर चिंतित होते हैं, लेकिन गंभीर बीमारी को मानने से इनकार कर देते हैं। मरकजी जमीयत अहले हदीस हिंद के मौलाना असगर अली इमाम मेहदी सलाफी ने उदयपुर हत्याकांड की कड़ी निंदा की है। उन्होंने लोगों से खुद पर काबू रखने और कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। साथ ही उन्होंने यह भी मांग की कि सरकार आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे।

जमीयत उलेमा-ए-हिंद के महासचिव मौलाना हकीमुद्दीन कासमी ने उदयपुर हत्याकांड को अमानवीय कृत्य बताया है। उन्होंने कहा, “यह कानून-व्यवस्था के लिए बेहद खतरनाक है। हमारे देश में कानून है। हम हमेशा कानून को हाथ में लेने वाले के खिलाफ हैं। यह दुखद और बेहद निंदनीय है। यह इस्लाम के खिलाफ है।

ये भी पढ़ें -: RJD में शामिल हुए औवैसी की पार्टी के चार विधायक, पढ़ें विस्तार से…

गौरतलब है कि उदयपुर में आज बुधवार दोपहर को कन्हैयालाल का अंतिम संस्कार किया गया। इससे पहले कन्हैयालाल की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई चौकाने वाले खुलासे हुए। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, हथियारों ने कन्हैयालाल पर धारदार हथियार से 26 वार किए थे। उनके शरीर पर 13 कट थे, जिनमें से ज्यादातर गर्दन के आस-पास पाए गए थे। वहीं, हथियारों ने कन्हैयालाल के सिर को शरीर से अलग करने की भी कोशिश की थी।

ये भी पढ़ें -: उदयपुर की घटना पर स्वरा भास्कर ने किया ट्वीट तो आने लगे ऐसे कमेंट्स…

ये भी पढ़ें -: उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया, विधान परिषद की सदस्यता भी छोड़ी


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-