India

उदयपुर घटना पर बोले इरफान पठान- ‘किसी निर्दोष के जीवन को…

20220629 111746 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Udaipur Kanhaiya Lal Murder: राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैया लाल हत्याकांड ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है. इस मामले की खेल के कई दिग्गजों ने निंदा की है. इसी कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व स्टार ऑलराउंडर इरफान पठान भी हैं, जिन्होंने इसे इंसानियत को चोट पहुंचाना बताया है.

इरफान पठान ने कन्हैया लाल हत्याकांड मामले में एक ट्वीट किया और इसे शर्मसार करने वाली घटना बताया. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना को अंजाम देने वाला किसी भी धर्म को मानने वाला हो, यह सही नहीं है. ऐसी घटना से मानवता को चोट पहुंचती है.

ये भी पढ़ें -: महाराष्ट्र में गिरेगी उद्धव सरकार या बागियों पर कसेगा दल-बदल कानून का शिकंजा? पढ़ें विस्तार से…

इरफान पठान ने ट्वीट में लिखा, ‘कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस (धर्म) पर विश्वास करते हैं. किसी निर्दोष के जीवन को नुकसान पहुंचाने का मतलब इंसानियत को चोट पहुंचाने जैसा है.’ इरफान के इस ट्वीट पर फैन्स ने भी रिप्लाई किया और सपोर्ट किया. वहीं, एक यूजर ने कहा- अपने समुदाय को सीधे तौर पर यह बात कहने की हिम्मत रखें.

दरअसल, राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाड़े एक युवक की निर्मम हत्या कर दी गई. घटना के बाद पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई और कई जगह इंटरनेट बंद कर दिया गया है. युवक की बेरहमी से हत्या करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें -: जावेद अख्तर मानहानि केस में कंगना रनौत को 4 जुलाई को मुंबई कोर्ट में पेश होना होगा

मृतक का नाम कन्हैयालाल है. बताया जा रहा है कि उसके आठ साल के बेटे ने मोबाइल से नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी. इसके बाद कुछ लोग नाराज हो गए और तीन आरोपियों ने युवक की उसकी ही दुकान में घुसकर धारदार हथियार से बेरहमी से हत्या कर दी. इस घटना के बाद हिंदू संगठन में आक्रोश है. इस मामले में आरोपियों ने वीडियो जारी कर हत्या की जिम्मेदारी भी ली है.

ये भी पढ़ें -: उदयपुर घटना की जांच करने पहुंची NIA, राजस्थान में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

ये भी पढ़ें -: उदयपुर पर रवीश कुमार- कट्टरवाद का जवाब कट्टरवाद नहीं हो सकता, इस्लाम के नाम पर कट्टरवाद फैलाने वाले भी…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-